nayaindia Petrol Diesel Price : एक झटके में इतने रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल....
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Petrol Diesel Price : एक झटके में इतने रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल....

बड़ी खुशखबरी : लगातार बढ़ोतरी के बाद एक झटके में इतने रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए क्या है नया भाव

Petrol Diesel Price : पेट्रोल के बढ़ते दाम लगातार लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है. जनता में बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार ने लोगों को राहत देने की पहल की है.

तमिलनाडु सरकार ने पेश किया बजट

दरअसल तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शुक्रवार को राज्य का बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री P.T.R. Palanivel Thiaga Rajan ने अपना पहला पेपरलेस बजट पेश करते हुए पेट्रोल पर लगने वाली स्टेट एक्साइज ड्यूटी में 3 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इस फैसले से तमिलनाडु में पेट्रोल (Petrol) 3 रुपये सस्ता हो जाएगा. हालांकि इस फैसले से राज्य सरकार को सालाना 1,160 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

इसे भी पढ़े-  वायरल हुईं राधिका आप्टे की न्यूड फोटोज, जमकर हुई ट्रोल – अश्लीलता को लेकर राज कुंद्रा से जुड़े तार, देखें….

Petrol Diesel Price :

पेट्रोल के दामों में 3 रुपये की कमी

जानकारी के मुताबिक चेन्‍नई में शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 102.49 रुपये और डीजल का भाव 94.39 रुपये प्रति लीटर रहा. असेंबली में बजट पास हो जाने के बाद इसमें 3 रुपये की कमी आ जाएगी. बताते चलें कि मई 2021 से देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वर्तमान में राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पंजाब समेत करीब 15 राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चल रही हैं.

Petrol Diesel Price :

दूसरे राज्यों में भी कम हो सकती हैं कीमतें!

तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार के बाद दूसरे राज्यों पर भी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने का दबाव पड़ेगा. इससे वे भी अगले कुछ दिनों में अपने राज्यों में कीमतें कम करने का ऐलान कर सकते हैं. खासकर अगले साल चुनाव में जाने वाले पंजाब, यूपी जैसे राज्यों में इसकी संभावना सबसे ज्यादा जताई जा रही है.

इसे भी पढ़े-  बदल जाएगा बिजली बिल चुकाने का तरीका, देश भर में लगेंगे ‘प्रीपेड स्मार्ट मीटर’ – जानिए क्या फायदा क्या नुकसान

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ममता के 25 विधायकों पर तलवार
ममता के 25 विधायकों पर तलवार