nayaindia सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में मार गिराए 3 आतंकी - Naya India
देश | जम्मू-कश्मीर| नया इंडिया|

सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में मार गिराए 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों से मुठभेड़ में 3 आतंकी मार गिराए हैं। जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा से लगते हाईवे पर आतंकी बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। एजेंसी की सूचना पर सेना और स्थानीय पुलिस बल ने उनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू की। जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। गौरतलब है कि आतंकी अब अमरनाथ यात्रा को रोकने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन सुरक्षाबलों की सजगता के चलते उनके मसूबें नाकाम हो रहे हैं।

 

किए थे आतंकियों से आत्मसमर्पण करवाने के प्रयास

मुठभेड़ के बाद जिले में किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए वहां पर मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेना ने पहले तीनों आतंकियों से आत्मसमर्पण करवाने के प्रयास किए थे। इसके लिए उनके घरवालों को भी बुलाया गया। लेकिन आतंकियों ने बाहर आने से मना करते हुए हमला कर दिया। हमले के बाद सुरक्षा बलों द्वारा किए गए जवाबी हमले में तीनों आतंकी ढेर गए। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने को भी तबाह कर दिया है।

 

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से आतंकी कश्मीर में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं जिसे देश की सुरक्षा एजेंसियां हर बार विफल कर देती है। साथ ही आतंकी सुरक्षा बलों तथा स्थानीय नागरिकों को निशाना बना कर आम नागरिकों में दहशत का माहौल बनाना चाहते हैं। वहीं दूसरी ओर सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस तीनों एकजुट होकर आतंकियों से निपटने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रिय दोस्त शिंजो आबे को भावुक मन से पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में हुए शामिल
प्रिय दोस्त शिंजो आबे को भावुक मन से पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में हुए शामिल