Naya India

खुलासा! हैदराबाद को दहलाने की पूरी तैयारी में था आतंकी जाहेद, ऐसा था धमाकों का प्लान

हैदराबाद | Hyderabad News: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का आज निध हो गया है ऐसे समय में शोक मनाने की जगह अब भी वह भारत के खिलाफ षड़यंत्र रचता दिख रहा है। एक बार फिर से भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने 2 अक्टूबर, 2022 को जनसभाओं में ग्रेनेड फेंकने की साजिश रचने के आरोप में अब्दुल जाहेद, मोहम्मद समीउद्दीन और माज हसन फारूक को गिरफ्तार किया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद से गिरफ्तार आतंकी ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे करते हुए सभी को हैरान कर दिया है। उसके अनुसार, हैदराबाद में ’लोन वुल्फ अटैक’ की तैयारी चल रही थी। गिरफ्तार आतंकी जाहेद पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के संपर्क में था और उसे हैंड ग्रेनेड सप्लाई किए गए थे। गिरफ्तार आतंकी के तार आईएसआई और लश्कर से भी जुड़ा होना सामने आया है।

रैली और सार्वजनिक जगहों पर हमले की प्लानिंग
जानकारी में सामने आया है कि आतंकी ने हैंडलर्स के कहने पर कई लोगों की भर्ती भी की थी। ऐसे में इनका प्लान रैली और सार्वजनिक जगहों को अंजाम देने का था। इनका मकसद भारत में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश थी। एनआईए के मुताबिक, आतंकी जाहेद ने अपने आकाओं से हथगोले प्राप्त किए थे और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए शहर में जनसभाओं और जुलूसों में उन्हें फेंकने की योजना बना रहा था।

आतंकी से हैंड ग्रेनेड, कैश और फोन बरामद
Hyderabad News:  एनआईए की कार्रवाई ने देश में एक बड़ी आतंकी घटना को होने से रोक दिया है। आतंकी जाहेद के ठिकाने से 2 हैंड ग्रेनेड, करीब 4 लाख रुपये कैश और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। ये खबर भी मीडिया में है कि, आतंकी जाहेद को साल 2005 में एक आत्मघाती बम धमाका मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव के चलते उसे 2017 में रिहा कर दिया गया था।

Exit mobile version