nayaindia Amar Jawan Jyoti Conflict : केंद्र सरकार की सफाई, कहा- अखंड ज्योति को बुझा...
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Amar Jawan Jyoti Conflict : केंद्र सरकार की सफाई, कहा- अखंड ज्योति को बुझा...

अमर जवान ज्याेति विवाद पर केंद्र सरकार की सफाई, कहा- अखंड ज्योति को बुझा नहीं रहे…

Amar Jawan Jyoti Conflict :

नई दिल्ली | Amar Jawan Jyoti Conflict : गणतंत्र दिवस के पहले अमर जवान ज्याेति के संबंध में शुरू हुए विवाद पर अब केंद्र सरकार की ओर सफाई देने की कोशिश की गई है. कांग्रेस की आपत्ति पर शुक्रवार को केन्द्र सरकार ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि जवानों को समर्पित इस अखंड ज्योति को बुझाया नहीं जा रहा है. सरकार की ओर से कहा गया कि इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में ज्योति में समाहित किया जायेगा. बता दें कि कांग्रेस ने सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए थे जिसमें कहा गया था कि अमर जवान ज्याेति को इंडिया गेट की जगह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में स्थांतरित किया जा रहा था.

ये दिया गया जवाब…

Amar Jawan Jyoti Conflict : गांधी के अमर जवान ज्योति पर आपत्तियों के बाद कहा कि विडम्बना यह है कि जिन लोगों ने सात दशक तक राष्ट्रीय युद्ध स्मारक नहीं बनाया, वे अब उस समय शोर मचा रहे हैं जब हमारे शहीदों के लिए उचित स्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. अमर जवान ज्योति की लौ के बारे में बहुत सारी गलत सूचनाएं प्रसारित की जा रही है. 1971 और इसके पहले और बाद के युद्धों सहित सभी युद्धों में भारतीय शहीदों के नाम राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में लिखे गए हैं. यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है कि वहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए.

इसे भी पढें- महाराष्ट्रके पुणे में घातक हुआ कोरोना, अबतक के तोड़ डाले सभी रिकॉर्ड, प्रशासन की बढ़ी चिंता

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Amar Jawan Jyoti Conflict : बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमर जवान ज्योति को बुझाने की योजना बनाने के लिए सरकार पर तीखा तंज कसा है. श्री गांधी ने ट्वीट किया कि अत्यंत दु:ख का विषय है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी वह आज बुझ जाएगी. कुछ लोग देशभक्ति और बलिदान को नहीं समझ सकते – कोई बात नहीं… हम अपने जवानों के लिए एक बार फिर अमर जवान ज्योति जलाएंगे.

इसे भी पढें- चुनावों से पहले कांग्रेस ने यूपी में खेला ‘यूथ कार्ड’, युवाओं के लिए जारी किया घोषणा पत्र

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 − 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिद्धू ने किया आत्मसमर्पण, जाना ही होगा जेल नहीं मिला समय…
सिद्धू ने किया आत्मसमर्पण, जाना ही होगा जेल नहीं मिला समय…