• डाउनलोड ऐप
Friday, May 7, 2021
No menu items!
spot_img

लॉकडाउन में काम-धंधा चौपट होने पर बदला लेने पहुंच गया मंदिर, फिर जो हुआ उससे आपको भी आ जाएगा गुस्सा  …

Must Read

2020 में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए देश में लॉकडाउन लगा दिया था. जिसके बाद से देश में  कुछ विशेष लोगो की हालत खराब हो गयी थी. इससे लोग आजतक नहीं उबरे हैं. गरीब मजदूर वर्ग की हालत रूह कंपाने वाली थी.  लॉकडाउन से जुड़ी हुई  दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके से अजीब सी घटना सामने आयी है. यह घटना वैष्णोदेवी मंदिर की है. जहां एक गरीब मजदूर देर मंदिर में भगवान की मुर्तियों को तोड़ फोड़ करने लगा.  इस संबंध में बताया गय़ा कि युवक कबाड़ी का काम करता था.  लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसका काम बंद हो गया. वह आर्थिक रुप से तमाम चुनौतियों का सामना कर रहा था.  इस वजह से परेशान होकर युवक दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में स्थित वैष्णोदेवी मंदिर में जाकर भगवान शिव और अन्य मुर्तियों पर तोड़फोड़ की.  आस-पास रहने वाले लोगों ने बताया कि  लॉकडाउन  के पहले ये इस मंदिर में रोज आकर पूजा करता था.लेकिन वो फिर कहीं गायब हो गया था.

इसे भी पढ़ें इस जोड़े की हर कोई कर रहा है तारीफ, आइएस अधिकारी ने भी शेयर की वीडियो

मंदिर में चारो ओर पड़े थे टुकड़े

मंदिर के पुजारी जब सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे तो देखा कि  मंदिर में कुछ टूटे हुए ईंट के टुकड़े बिखरे पड़े थे.   मंदिर के खुले हिस्से में रखी शिव भगवान की दो मूर्तियां अपनी जगह पर नहीं थी.  इसके अलावा कुछ अन्य मूर्तियों क्षतिग्रस्त हुई पड़ी थी. मंदिर प्रांगण में ईंट और पत्थर बिखरे हुए थे.  इसके बाद पुजारी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी.  पुजारी के अनुसार पुहले दिन जब वह मंदिर बंद करके गया था सब अपनी जगह पर व्यवस्त था. इसके बाद से पुलिस को सूचना दी गई,

भगवान से बदला लेने के लिए की तोड़-फोड़

पूजारी की शिकायत पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो पाया कि 28 साल के विक्की ने यह हरकत की है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह पेश से एक कबाड़ीवाला है. लॉकडाउन में उसका काम बंद हो गया था. इसके बाद से वो काफी परेशान था. इसके पहले वो हर रोज उसी मंदिर में पूजा रहने जाता था.  लेकिन लॉकडाउन के बाद के बाद से उसने वहीं जाना छोड़ दिया था.  लेकिन उस रात परेशान होकर युवक ने मंदिर में जाकर भगवान की प्रतिमाओं का अपमान किया साथ ही तोड़फोड़ भी की. साथ ही  गुस्से में कहने लगा कि  तुमने मुझे भिखारी बना दिया इसका बदला जरूर लूंगा.

इसे भी पढ़ें 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

यमराज

मृत्यु का देवता!... पर देवता?..कैसे देवता मानूं? वह नाम, वह सत्ता भला कैसे देवतुल्य, जो नारायण के नर की...

More Articles Like This