nayaindia CBSE Exam News Latest : CBSE का ये फैसला जीत लेगा दिल, 10वीं और 12वीं
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| CBSE Exam News Latest : CBSE का ये फैसला जीत लेगा दिल, 10वीं और 12वीं

CBSE का ये फैसला जीत लेगा दिल, 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए की गई बड़ी घोषणा

CBSE Exam News Latest :

नई दिल्ली | CBSE Exam News Latest : कोरोना काल में देश की शिक्षा व्यवस्था पर बड़ा असर पड़ा है. 2 साल से ज्यादा समय से बच्चों की पढ़ाई-लिखाई प्रभावित हो रही है. दूसरी लहर के दौरान कई बच्चों ने अपने पैरेंट्स खो दिये. सरकार ऐसे बच्चों की मदद के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. सरकार के साथ ही कई निजी संस्थाएं भी मदद के लिए आगे आ रही हैं. अब ऐसे बच्चों के मदद के लिए CBSE भी आगे आ गया है. बताया गया है कि कोरोना काल में अपने मां-बाप को खोने वाले बच्चों के लिए CBSE ने एक बड़ी घोषणा की है. जानकारी मिली है कि CBSE की ओर से दूसरी लहर के दौरान अपने पैरेंट्स को खोने वाले बच्चों से फीस नहीं लेगा.

CBSE Exam News Latest :

रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फीस होगी माफ

CBSE Exam News Latest : जारी किए गए निर्देश के अनुसार CBSE ऐसे बच्चों से ना तो रजिस्ट्रेशन फीस लेगा और ना ही परीक्षा फीस. 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी राहत की खबर है. CBSE ने अपने सभी स्कूलों से कहा है कि वे छात्र-छात्राओं की सूची तैयार कर CBSE को सौंप दें. बताया गया है कि CBSE के माध्यम से सरकार में छात्र छात्राओं को सूचना लेकर अपने स्तर पर मदद पहुंचाने का काम करोगी.

इसे भी पढ़ें – Narendra Giri Death Updates : महंत के शव का पोस्टमॉर्टम हुआ पूरा, कई बातें आई सामने, अब भू-समाधि की तैयारी

CBSE Exam News Latest : मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार CBSE के परीक्षा नियंत्रक ने इस बात पर मुहर लगा दी है. परीक्षा नियंत्रक ने एक बयान में कहा है कि देशभर में कोरोना के कारण प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों की भी आर्थिक स्थिति पर इसका गहरा प्रभाव पड़ा है. ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी होती है कि हम उन बच्चों के साथ खड़े हों जिन्होंने इस महामारी के दौर में अपने माता पिता को खो दिया है.

इसे भी पढ़ें- समुद्र किनारे Janhvi Kapoor ने ऐसे झटकी जुल्फें, Video देख लोग कर रहे तारीफ

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान में चीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या
पाकिस्तान में चीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या