nayaindia India First Metaverse Marriage : ये होगा भारत का पहला Metaverse Marraige ...
देश| नया इंडिया| India First Metaverse Marriage : ये होगा भारत का पहला Metaverse Marraige ...

ये होगा भारत का पहला Metaverse Marriage, हैरी पॉटर के किरदार…

India First Metaverse Marraige :

नई दिल्ली | India First Metaverse Marriage : समय-समय पर दुनिया में कई बदलाव हुए हैं. यही कारण है कि शादी के रीति-रिवाजों में भी कई बदलाव देखने को मिलते हैं. ऐसे में अब भारत में जो होने जा रहा है वह पहले कभी भी नहीं हुआ. तमिलनाडु के जोड़े ने डिसाइड किया है कि वे मीटावर्स में अपनी शादी का रिसेप्शन आयोजित करेंगे. मुझे शादी दिनेश एसपी और जनगांडिनी रामास्वामी की होगी. उन्होंने बताया है कि मार्च के पहले रविवार को शिवलिंग पुरम में वे शादी रचाएंगे और उसके बाद अपना रिसेप्शन वर्चुअल होस्ट करेंगे. इस घोषणा के साथ ही दूल्हे ने ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की है जो अब चर्चा का विषय बन गया है.

क्या लिखा है ट्वीट में

India First Metaverse Marriage : दुल्हन ने ट्वीट में लिखा है कि मैं बहुत गर्व और धन्य महसूस करता हूं कि मैंने इस दुनिया में महान अवसरों को देखा और लाभ उठाया है. वे आगे लिखते हैं कि इसके पहले की लाखों लोगों ने उन्हें देखा बहुत कुछ बड़ी चीज की शुरुआत करने जा रहा हूं. बता दें कि पर पॉली गन ब्लॉकचेन में भारत के पहले ऐसे जोड़ा बनने जा रहे हैं जो Tardiverse metaverse की मदद से इस तरह का पहला विवाह करेंगे.

इसे भी पढ़ें- IB का बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, दिल्ली में अब 15 फरवरी तक इन सभी पर लगी पाबंदियां

क्या है मीटेवर्स

India First Metaverse Marriage : दिनेश एक आईटी इंजीनियर है. कोरोना महामारी के कारण मैंने सोचा कि क्यों ना हम भी लोगों के लिए वर्चुअल रिसेप्शन का आयोजन करें. तो आपको बता दें कि मेटावर्स विवाह वास्तविकता में एक 3D दुनिया है. जहां लोगों के अवतार बनाकर एनिमेशन के थ्रू दिखाया जाता है. शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन हैरी पॉटर के किरदारों के रूप में नजर आएंगे जो लोगों के लिए पहला अनुभव होगा.

इसे भी पढ़ें- IPL 2022: केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस भी होंगे टीम का हिस्सा

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिग्विजय किसके लिए फायदेमंद क्यों हानिकारक…
दिग्विजय किसके लिए फायदेमंद क्यों हानिकारक…