ताजा पोस्ट

Farm Law वापस लिया लेकिन नहीं मानी गलती...हार में भी जीत तलाशना तो कोई आपसे सीखे...

Share
Farm Law वापस लिया लेकिन नहीं मानी गलती...हार में भी जीत तलाशना तो कोई आपसे सीखे...
Nishant Sharma नई दिल्ली | Farm Law PM Modi : बीते सप्ताह प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया. गुरु नानक देव साहिब के प्रकाश पर्व के अवसर पर उन्होंने राष्ट्र को संबोधित करते हुए यह घोषणा कर दी. किसान खुश हो गए और मिठाइयां बटने लगीं. लेकिन क्या आपने पीएम मोदी का देश के नाम किया गया संबोधन ध्यान से सुनना? यदि आपने ऐसा किया होता तो आपको पता होता है कि पीएम मोदी ने कहीं भी यह स्वीकार नहीं किया कि कृषि कानूनों में कोई गलती थी. इतना ही नहीं उन्होंने अपने संबोधन के दौरान यह भी नहीं माना कि इन कानूनों से किसानों का किसी भी प्रकार का कोई अहित हो रहा था. वह बस एक ही बात कह रहे थे कि हम किसानों तक अपनी बात समझाने में विफल हो गए. Farm Law PM Modi :

हार में भी ढूंढते हैं जीत

Farm Law PM Modi : पीएम मोदी की यह आदत आज की नहीं है इसके पहले भी वे कई बार ऐसा कर चुके हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि कृषि कानूनों को वापस लेने से भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हो गई है. लेकिन पीएम मोदी का संबोधन कुछ ऐसा था जैसे कृषि कानूनों में कोई गलती थी ही नहीं. उनके संबोधन में स्पष्ट था कि वे इसका भी ठीकरा विपक्ष पर फोड़ना चाहते थे. अब देश की जनता प्रधानमंत्री को समझने लगी है. हालांकि पीएम मोदी ने यह नहीं बताया कि ऐसी भी क्या जल्दी आन पड़ी कि उन्हें यह कानून वापस लेने पड़े. कम से कम इस मामले में तो आपको भी पक्ष को सही ठहरा नहीं होगा कि पंजाब विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसे भी पढ़ें - ADR Report : उत्तर प्रदेश में BJP विधायक हैं सबसे ज्यादा अमीर और अपराधिक मामलों में दागी… Farm Law PM Modi :

दूसरी लहर की हार भी ऐसे ही छिपाई थी

Farm Law PM Modi : देश भर में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जो हालात उत्पन्न हुए थे वह किसी से भी छिपे हुए नहीं हैं. सबको पता है कि इस दौरान पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी की कितनी किरकिरी हुई थी. लेकिन इससे भी पीएम मोदी ने बड़ी समझदारी से ढक लिया. इस लापरवाही को छुपाने के लिए पीएम मोदी ने कैबिनेट में बड़े बदलाव कर दिए. देश की जनता अपने प्रधानमंत्री को पिछले 7 सालों से देख रही है. जनता अब समझने लगी है कि पीएम मोदी के उठाए गए कदम का क्या मतलब होता है और इसके क्या मायने निकलते हैं. इसे भी पढ़ें- ममता बनर्जी की पार्टी TMC को सुप्रीम कोर्ट का झटका, त्रिपुरा स्थानीय निकाय चुनाव टालने की मांग खारिज
Published

और पढ़ें