nayaindia Plane Crash: मंदिर के गुंबद से जा टकराया उड़ता हुआ विमान....
इंडिया ख़बर

मंदिर के गुंबद से जा टकराया उड़ता हुआ विमान, एक पायलट की मौत, दूसरे का चल रहा इलाज

ByNI Desk,
Share

रीवा | Plane Crash: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक विमान हादसे में पायलट की मौत हो गई, जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल है। जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। ये विमान क्रेश हादसा गुरुवार रात को हुआ जब एक ट्रेनी विमान उड़ान पर था।

जानकारी में सामने आया है कि, ये विमान हादसा गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास हुआ। बताया जा रहा है कि, एक ट्रेनी विमान उड़ान पर था जो एक मंदिर की गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया।

ये भी पढ़ें:- जोधपुर में भीषण सड़क हादसा, बस और ट्रक में आमने-सामने की भिड़ंत, 4 की मौत, कई घायल

चोरहटा थाना पुलिस ने बताया कि, उन्हें उमरी गांव के कुर्मियान टोला से प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली। घटना की सूचना मिलने पर आला पुलिस अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद सामने आया कि, पायलट कैप्टन विमल कुमार से पटना और 22 साल का ट्रेनी पायलट सोनू यादव जयपुर से है, जो विमान को लेकर प्रशिक्षण उड़ान पर थे। जानकारी में सामने आया है कि, रीवा में पाल्कन एविएशन अकादमी पायलट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट चला रही है। जहां कंपनी द्वारा विमान उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

ये भी पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट को सलाम! सोचें कड़ाके की ठंड में बेघर करने के फैसले में छिपे सवालों पर-अजीत द्विवेदी

घने कोहरे के कारण गुंबद से टकराया विमान
जानकारी में सामने आया है कि, रात का अंधेरा और घना कोहरा होने के कारण उन्हें मंदिर का गुंबद दिखाई नहीं दिया जिससे विमान गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया और जोरदार धमाका हुआ। प्लेन का मलवा चारों ओर फैल गया।

ये भी पढ़ें:- तीर्थ और पर्यटन स्थल का फर्क समझे सरकार

Plane Crash: पुलिस बताया कि, इस विमान हादसे में पायलट विमल कुमार सिन्हा की मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन ट्रेनी पायलट सोनू यादव गंभीर रूप से घायल है। जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। सोनू यादव का रीवा के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें