nayaindia Tripura Election Voting: त्रिपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, 55 ....
इंडिया ख़बर

त्रिपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, 55 सीटों पर भाजपा की साख का सवाल

ByNI Political,
Share
Voting
Twitter - ANI

त्रिपुरा | Tripura Election Voting: त्रिपुरा में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए गुरुवार यानि आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 4 बजे तक चलेगा। वोटिंग के लिए सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ मतदान केंद्रों के बाहर देखी जा रही है। यहां भाजपा ने 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है जो उनकी साख का सवाल बने हुए हैं।

चुनाव आयोग की ओर से स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए कड़ी तैयारियां की गई हैं। हर मतदान केन्द्र के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है, जिनमें से 1100 पोलिंग बूथ की पहचान संवेदनशील और 28 की पहचान अति संवेदनशील के रूप में की गई है। ऐसे में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए करीब 31,000 मतदान कर्मियों और केंद्रीय बलों के 25,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं, राज्य सशस्त्र पुलिस और राज्य पुलिस के 31,000 कर्मचारियों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है।

भाजपा के 55 उम्मीदवारों के अलावा उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि, एक सीट पर दोनों का एक ही उम्मीदवार होगा। इसके अलावा माकपा 47 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

वोट डाल बोले सीएम साहा- निश्चित रूप से सरकार बनाएगी भाजपा
Tripura Election Voting:  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सुबह-सुबह ही अपने मतदान अधिकार का प्रयोग कर लिया है। सीएम माणिक साहा ने अगरतला में वोट डाला है। बता दें कि, माणिक साहा टाउन बोरदोवाली से चुनाव लड़ रहे हैं। वोट डालने के बाद सीएम ने कहा कि, ‘मैंने सुबह पूजा की और हर जगह शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रार्थना की है। मुझे विश्वास है कि भाजपा निश्चित रूप से यहां सरकार बनाएगी। मेरे सामने चुनौती है कि एक अपवित्र गठबंधन में एक साथ आने वाले प्रतिद्वंद्वियों (कांग्रेस-वाम) को शांति बनाए रखनी चाहिए।’ बता दें कि, त्रिपुरा में भाजपा और कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के बीच सीधी लड़ाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें