nayaindia two brothers meet : 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात
kishori-yojna
देश| नया इंडिया| two brothers meet : 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात

Unbelivable : बंटवारे पर अलग हुआ, सोशल मीडिया पर फिर से मिला, 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात

two brothers meet

आज से 75 साल पहले बंटवारा हुआ था जिसमें भारत और पाकिस्तान दो अलग देश बन गये थे। उस वक्त कई परिवार अलग हो गये थे। लेकिन आजादी के इतने साल बाद सोशल मीडिया ने दो भाई को मिलवाया है। करतारपुर कॉरिडोर में दो भाइयों के जीवन का एक पल था जब वे 75 साल के अंतराल के बाद एक-दूसरे से मिले। 1947 विभाजन के समय बोरथर मुहम्मद सिद्दीक और मुहम्मद हबीब उर्फ ​​​​चीला अलग हो गए थे। ( two brothers meet )

also read: सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस (सेवानिवृत्त) इंदु मल्होत्रा ​​को पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जांच का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त

सोशल मीडिया ने करवाया मिलन 

तस्वीर और दृश्यों में दोनों भाइयों और उनके परिवार के सदस्यों को उत्साह और खुशी से भरा हुआ दिखाया गया है।सोशल मीडिया की मदद से दोनों भाइयों का मिलन हुआ। जबकि मुहम्मद सिद्दीक पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले हैं, जबकि मुहम्मद हबीब भारत के पंजाब के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया के नुकसान है तो फायदें भी है। आज सोशल मीडिया ने दो बिछड़े हुए भाईयों को मिलवा दिया है। इस खबर से सभी जगह खुशी का माहौल है। 

पाकिस्तान के गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मिलने की योजना ( two brothers meet )

दोनों ने मंगलवार को पाकिस्तान के गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मिलने की योजना बनाई, जब उनके रिश्तेदारों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे का पता लगाया और करतापुर कॉरिडोर पर एक बैठक तय की। करतारपुर कॉरिडोर पर गले मिलते ही दोनों भाई फूट-फूट कर रो पड़े। एक सूत्र ने कहा कि हबीब ने सिद्दीक से कहा कि उसने इतने सालों तक भारत में रहते हुए शादी नहीं की और होश खोने के बाद उनकी मां की मौत हो गई। ( two brothers meet )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अनुबंध विवादों के निपटान की योजना लाएगी सरकार
अनुबंध विवादों के निपटान की योजना लाएगी सरकार