छत्तीसगढ़ में दो पुलिस के जवानों की गला रेतकर हत्या, बाइक से जा रहे थे  बाजार  - Naya India
देश | छत्तीसगढ़ | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

छत्तीसगढ़ में दो पुलिस के जवानों की गला रेतकर हत्या, बाइक से जा रहे थे  बाजार 

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ से फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। राज्य के सुकमा जिले के भेज्जी थानाक्षेत्र में पुलिस के दो जवानों की हत्या कर दी गई है। CRPF कैम्प से कुछ ही दूरी पर जिन पुलिसवालों की हत्या की गई है वे भी भेज्जी थाने में ही तैनात थे। गुरुवार को दोनों जवान बाइक से बाजार जा रहे थे। तभी इनका रास्ता रोक कर किसी ने गले पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गया। ये वारदात नक्सलियों की है या फिर आपसी रंजिश की, इस पर पुलिस जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़ में 13 दिन के भीतर जवानों पर हमले की ये दूसरी घटना है। इससे पहले बीजापुर में 3 अप्रेल को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इसमें 24 जवान शहीद हो गए। एसपी केएल धु्रव के अनुसार, घटना की जांच की जा रही है। जिन जवानों की हत्या की गई है उनके नाम पुनेम हड़मा और धनीराम कश्यप थे।

यह भी पढ़ें:- Chhatisgarh Naxal Atteck : नक्सली हमले में 24 जवान हुए शहीद, 31 घायल, तीन साल में 137 जवान शहीद

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सामने आया है कि इस हत्या के पीछे नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम भी हो सकती है। इस तरह की टीमें कैंप से बाहर निकले पुलिस के जवानों पर नजर रखती है और मौका देखकर हमला कर देती है। ग्रामीणों के बीच रहने से इन नक्सलियों की पहचान कर पाना बहुत ही मुष्किल होता है।

यह भी पढ़ें:-  Nizamuddin Markaz : दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, निजामुद्दीन मरकज में 50 लोग पढ़ सकेंगे नमाज

इस घटना के बारे में सुकमा पुलिस का कहना है कि जवानों के सड़क पर पड़े होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और देखा कि सुकमा के पूनेम हड़मा और दंतेवाड़ा के धनीराम कश्यप गिरे पड़े थे। उनकी गर्दन से खून बह चुका था और दोनों की मौत हो चुकी थी। हालांकि पुलिस का मानना है कि इस घटना में नक्सलियों के शामिल होने की कोई जानकारी नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *