nayaindia Ukraine Russia War Indian : भारतीय ही नहीं, पाकिस्तानी भी ले रहे हैं तिरंगा...
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Ukraine Russia War Indian : भारतीय ही नहीं, पाकिस्तानी भी ले रहे हैं तिरंगा...

Ukraine Russia War : वॉर की स्थिति में भारतीय ही नहीं, पाकिस्तानी भी हाथों में ले रहे हैं तिरंगा…

Ukraine Russia War Indian :
Image Source : Social Media

Ukraine Russia War Indian : यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे हैं वॉर की स्थिति में वहां फंसे लोगों के लिए बड़ी विडंबना शुरू हो गई है. ऐसे में भारत समेत दूसरे देश वहां से अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन चला रहे हैं. भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से भारतीय नागरिकों और विद्यार्थियों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में वापस लौटने वाले छात्र-छात्राएं जो स्थितियां बयां कर रहे हैं वह अपने आप में अजीबो गरीब हैं. ऑपरेशन गंगा के तहत भोपाल वापस पहुंची दो छात्राओं ने जो दास्तां बयां की है वह अपने आप में देश के हर नागरिक का सीना चौड़ा करने वाली है. दोनों बहनों ने बताया है कि यूक्रेन में तिरंगा ना सिर्फ भारतीयों बल्कि पाकिस्तानियों की भी मदद कर रहा है.

Indians in Ukraine Congress :
Image Source : Instagram

तिरंगा बना सुरक्षा का पर्याय

Ukraine Russia War Indian : छात्राओं ने बताया कि भारतीय छात्र हाथों में तिरंगा लेकर अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि रास्ते में उन्होंने यह महसूस किया कि हाथों में तिरंगा होने के कारण ना ही रूस और ना ही यूक्रेन की सेना ही परेशान कर रही है. छात्राओं के अनुसार अभी के हालातों में यूक्रेन में तिरंगा सुरक्षा का पर्याय बन चुका है. उन्होंने कहा कि सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, तुर्की और नाइजीरिया के लोग भी हाथों में तिरंगा लेकर सफर कर रहे हैं. इसी पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि दोनों देशों की सेना भारतीयों को परेशान नहीं करना चाहती.

इसे भी पढ़ें- yacht पर चिल करते हुए निया शर्मा ब्लैक कट-आउट ड्रेस में लगी बम

5 दिनों के सफर में हुआ देश पर गर्व

Ukraine Russia War Indian : कई छात्र-छात्राओं ने कहा है कि उन्हें यूक्रेन में तिरंगा हाथ में लेकर चलने पर गर्व की अनुभूति हुई है. भोपाल पहुंची दोनों बहनों ने भी इस बात को स्वीकार किया और कहा कि हमें 5 दिनों का सफर तय करने के बाद रोमानिया के सुरक्षित इलाकों में शरण मिली. छात्राओं ने कहा कि इस दौरान हमने यह अनुभव किया कि हमारे देश की बाहर कितनी वैल्यू है और कैसे पाकिस्तान के छात्र छात्रा भी तिरंगा हाथों में पकड़ने से बिल्कुल नहीं हिचकी जा रहे हैं. दोनों बहनों का कहना है कि इससे पहले उन्हें अपने देश से कई शिकायत थी लेकिन अब उन्हें गर्व है कि वो भारतीय हैं.

इसे भी पढ़ें- CSK को बड़ा झटका, दीपक चाहर IPL 2022 से बाहर

Leave a comment

Your email address will not be published.

6 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में कोरोना मामलों में आई गिरावट, 24 घंटे में 4,777 नए मामले दर्ज, एक्टिव केस भी घटे
भारत में कोरोना मामलों में आई गिरावट, 24 घंटे में 4,777 नए मामले दर्ज, एक्टिव केस भी घटे