UPSC civil services pre-exam: 27 जून को होने वाली परीक्षा भी टली, जानें अब कब होगी परीक्षा

Must Read

New Delhi: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण देशबर में सबकुछ प्रभावित हो रहा हैं. इन सबमें सबसे ज्यादा कुछ प्रभावित हो रहा है तो वो है पढ़ाई और बच्चों का करियर. इसके पहले भी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण CBSE और अन्य बोर्ड की परीक्षा या तो रद कर दी गयी हैं या स्थगित की गयी हैं. वहीं देश भर में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई प्रतियोगिता परीक्षाएं भी टाल दी गयी हैं. अब ताजा मामले में UPSC ने भी 27 जून को होने वाला सिविल सर्विसेज प्री-एग्जाम टाल दिया है. अब संघ लोक सेवा आयोग ये परीक्षा 10 अक्टूबर को लेगा. देश में कोरोना के केस में बीते 24 घंटे में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई. बुधवार को 3 लाख 62 हजार 632 नए मरीजों की पहचान हुई, 3 लाख 52 हजार 5 लोग ठीक हुए. बीते दो दिन से 3.50 लाख से कम केस आ रहे थे और इससे ज्यादा ठीक हो रहे थे. बीते दिन देश में 4,128 की मौत भी हुई. यह लगातार दूसरा दिन है, जब 4 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना के चलते जान गंवानी पड़ी है.

2.37 करोड़ लोग कोरोना की चपेट में

देश में इस महामारी की चपेट में अब तक 2.37 करोड़ लोग आ चुके हैं. इसी तरह कुल 1.97 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं. बीते कुछ दिनों से औसतन 3 लाख से ज्यादा लोग रोजाना रिकवर हो रहे हैं. इसलिए आज यह आंकड़ा 2 करोड़ को पार हो जाएगा. अभी कुल 37.06 लाख लोगों का इलाज चल रहा है. देश के 18 राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हैं. इनमें हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा, तेलंगाना और पुडुचेरी शामिल हैं. यहां पिछले लॉकडाउन जैसे ही कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं.

इसे भी पढें- Positive Story: 31 लोगों के परिवार में 26 को हुआ था कोरोना, संक्रमित होने वालों में 87 वर्ष के बुजुर्ग भी शामिल, सभी ने दी कोरोना को मात 

14 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन

देश के 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है. यानी यहां पाबंदियां तो हैं, लेकिन छूट भी है. इनमें पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं. इसके अलावा भी देश के सभी राज्यों और शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्थिति गंभीर है. लोग और सरकारें कोरोना के मामलों को देखते हुए अब ज्यादा सतर्क नजर आ रहे हैं .

इसे भी पढें- WHO ने इशारों में कहा – चुनाव और कुंभ के कारण फैला कोरोना ,इवेंट्स में बरती गई कोताही

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This