nayaindia Akhilesh Yadav Seat Announced : मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश...
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Akhilesh Yadav Seat Announced : मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश...

UP Election : साफ हुई तस्वीर मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश…

UP Elections 2022

लखनऊ | Akhilesh Yadav Seat Announced : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होने लगी है. समाजवादी पार्टी की ओर से अब ऐलान कर दिया गया है कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इस बारे में पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश यादव आजमगढ़ के गुन्नौर से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. लेकिन अब इन सभी अटकलों को विराम लगाते हुए यह घोषणा कर दी गई है कि करहल सीट से सपा प्रमुख मैदान में उतरेंगे. बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का भी इस सीट से काफी गहरा नाता रहा है. मुलायम सिंह यादव ने करहल के जैन इंटर कॉलेज से ही अपनी शिक्षा प्राप्त की थी और वह वहां पर बतौर शिक्षक कार्यरत भी रहे हैं.

UP Election: Clear picture Akhilesh will fight from Karhal seat of Mainpuri

महज कुछ किलोमीटर पर है गांव

Akhilesh Yadav Seat Announced : मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव का पैतृक गांव करहल से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर है. जानकारी के अनुसार ये आंकड़ा दहाई से भी कम है. बता दें कि इसके पहले भी करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की तूती बोलती रही है. इस सीट पर अब तक 7 बार सपा विधानसभा चुनाव जीत चुकी है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अखिलेश यादव ने अपने लिए सबसे सेफ सीट चुनी है. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी गोरखपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया जा चुका है. ऐसे में दो दिग्गज नेता जब आमने-सामने खुद को सेफ़ करने में लगे हैं तो थोड़ी हैरानी जरूर होती है.

इसे भी पढ़ें- Corona Crisis : तो क्या अब नपुंसक बना रहा है ओमिक्रॉन…

2017 में मिली थी 40000 वोट से जीत

Akhilesh Yadav Seat Announced : बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में करहल से सोबरन सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ा था. इसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जामा शाक्य को 40000 से भी ज्यादा वोटों से हराया था. मतलब साफ है कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी का अच्छा तो दबा है और अखिलेश यादव की जीत लगभग सुनिश्चित मानी जा सकती है. कोई ऐसे ही हालात सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भी है.

इसे भी पढ़ें- बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान की मां का निधन, नींद में ही कह गई दुनिया को अलविदा

Leave a comment

Your email address will not be published.

four + four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कश्मीर सुरंग हादसे में 10 मजदूरों की मौत
कश्मीर सुरंग हादसे में 10 मजदूरों की मौत