nayaindia CM Yogi Election UP : ना काशी ना मथुरा... गोऱखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी...
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| CM Yogi Election UP : ना काशी ना मथुरा... गोऱखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी...

UP Election : ना काशी ना मथुरा… गोऱखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी…

CM Yogi Election UP :

नई दिल्ली | CM Yogi Election UP : विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि सीएम योगी कहां से चुनाव लड़ने वाले हैं. अब इस बात को लेकर साफ कर दिया गया है कि योगी ना तो अयोद्धया औऱ ना ही मथुरा से चुनाव लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी की ओर से साफ कर दिया गया है कि अब योगी आदित्यनाथ BJP के उम्मीदवार के तौर पर गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही ये भी साफ हो गया है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी सिराथू से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

CM Yogi Election UP :

चुनाव प्रभारी ने की नामों की घोषणा

CM Yogi Election UP : भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस संबंध में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पहले और दूसरे चरण की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि विधानपरिषद सदस्य एवं लोकप्रिय नेता योगी और मौर्य को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. भाजपा की उम्मीदवारों की इस पहली सूची में मथुरा से प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, आगरा ग्रामीण से पूर्व राज्यपाल और भाजपा उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्या , नोएडा से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज शर्मा , शाहजहांपुर से वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना और सरधना से संगीत सोम के जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं.

इसे भी पढें- बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट, कहा- मैं चुनाव नहीं लडूंगी

63 विधायकों को दोबारा टिकट, 21 नए चेहरों को मौका

CM Yogi Election UP : भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के तहत 113 सीटों पर होने वाले मतदान के मद्देनजर 105 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री श्री सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों ने 13 जनवरी को हुई एक बैठक में इन नामों पर मुहर लगाई गयी थी. भाजपा ने अपने 83 मौजूदा विधायकों में से 63 विधायकों को दोबारा टिकट दिया है जबकि 20 विधायकों के टिकट में काट दिए हैं. इस सूची में 10 महिलाओं को टिकट दिया गया है और 21 नए चेहरों को मौका दिया गया है.

इसे भी पढें- यूपी विधानसभा चुनाव: भीम आर्मी चीफ ने सपा के साथ गठबंधन से किया इनकार, कहा- अखिलेश यादव सिर्फ दलित वोट चाहते

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajiv Gandhi Case : SC ने पेरारिवलन की रिहाई का दिया आदेश,30 साल बाद आएंगे जेल से बाहर…
Rajiv Gandhi Case : SC ने पेरारिवलन की रिहाई का दिया आदेश,30 साल बाद आएंगे जेल से बाहर…