योगी सरकार के मंत्री Vijay Kashyap का कोरोना से निधन
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| योगी सरकार के मंत्री Vijay Kashyap का कोरोना से निधन

UP Minister Vijay Kashyap Dies: योगी सरकार के मंत्री Vijay Kashyap का कोरोना से निधन, PM बोले- जमीन से जुड़े नेता थे

लखनऊ। UP Minister Vijay Kashyap Dies: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप ( UP Minister Vijay Kashyap ) का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान तबीयत बिगड़ने से उनका निधन हो गया. वह 29 अप्रेल को कोविड पॉजिटिव हुए थे और तभी से अस्पताल में भर्ती थे. विजय कश्यप यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक थे. उनके निधन से राज्य में शोक की लहर दौड़ गई. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है.

योगी सरकार में विजय कश्यप बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे. उनके निधन की खबर से प्रधानमंत्री मोदी, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह, जेपी नड्डा सहित भाजपा नेताओं और उनके करीबियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने विजय कश्यप के निधन पर शोक जाहिर करते हुए लिखा है कि, भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

ये भी पढ़ें:- UP में सरकार ने और बढ़ाई सख्ती, शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 25 मेहमान

वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने विजय कुमार कश्यप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे. प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलपूर्वक निर्वहन किया. कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कोरोना से जान गंवाने वाले परिवारों को मिलेगी 50,000 रुपये की आर्थिक मदद

कोरोना संक्रमण से खोए पांच बीजेपी के दिग्गज नेता और विधायक
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेष में कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचाया हुआ है. यहां बीते एक महीने में एक मंत्री समेत बीजेपी के पांच विधायकों का कोरोना से निधन हो चुका है. इस महामारी से यूपी में भाजपा के लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार, रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी और अब मंत्री एवं विधायक विजय कश्यप का निधन हो गया है. वहीं इससे पहले मंगलवार को ही यूपी के मुजफ्फरनगर से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई जितेंद्र बालियान की भी कोरोना से मौत हो गई है.

Latest News

भारत का जुलाई के अंत तक 50 करोड़ से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य था लेकिन भारत बायोटेक के कारण रहेगा अधूरा
भारत का जुलाई के अंत तक 50 करोड़ से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य था लेकिन भारत बायोटेक के कारण रहेगा अधूरा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});