UP Zila Panchayat Chunav: BJP की धमाकेदार जीत, 75 में से 67 सीटों पर कब्जा,
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट | राजनीति| नया इंडिया| UP Zila Panchayat Chunav: BJP की धमाकेदार जीत, 75 में से 67 सीटों पर कब्जा,

UP Zila Panchayat Chunav 2021: BJP की धमाकेदार जीत, 75 में से 67 सीटों पर कब्जा, PM मोदी और CM योगी ने दी बधाई

लखनऊ । UP Zila Panchayat Chunav 2021: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीटों पर कब्जा जमाते हुए धमाकेदार जीत हासिल की है। भाजपा की इस जीत के बाद समाजवादी पार्टी को सिर्फ 6 सीटों से संतोष करना पड़ा है और अन्य को 4 सीटें मिली हैं। राज्य में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये जीत राजनीतिक मायने भी रखती है। इस जीत के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई दी है।

UP Zila Panchayat Results

UP Zila Panchayat Chunav 2021: बता दें कि 22 जिलों में पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। 21 सीट भाजपा के खाते में है जबकि 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी। 53 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जिसके चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिये गए हैं। यूपी के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए वोटिंग पूरी होने के बाद आज परिणाम घोषित कर दिये गए। यूपी में 53 सीटों पर शनिवार को वोटिंग हुई। भाजपा ने सपा को झटका देते हुए एकतरफा जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें:- Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, पूर्व CM तीरथ सिंह रावत ने किया नाम का ऐलान

सीएम योगी ने दी जीत बधाई

यूपी के सीएम योगी ने इस जीत पर प्रदेशवासियों को जीत के लिए धन्यवाद देते हुए बधाई दी है। ट्वीट करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी की लोक कल्याणकारी नीतियों का प्रतिफल है। यह उत्तर प्रदेश में स्थापित सुशासन के प्रति जन विश्वास का प्रकटीकरण है. सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई।

ये भी पढ़ें:- Dragon के नापाक इरादें! LAC पर तैनात किए 50 हजार सैनिक, भारत ने भी शुरू की कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- जनता जनार्दन का आशीर्वाद

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी प्रदेशवासियों का आभार जताते हुए कहा कि, भाजपा की शानदार विजय विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को जाता है। यूपी सरकार और भाजपा संगठन को इसके लिए हार्दिक बधाई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *