उप्र : नरैनी की सरकारी गौशाला से 37 गायें लापता! - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

उप्र : नरैनी की सरकारी गौशाला से 37 गायें लापता!

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में नरैनी स्थित सरकारी गौशाला में तीन दिन के भीतर कथित रूप से 37 गायें लापता हो गई हैं। ये गायें कहां गईं, इस बारे में कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। नगर पंचायत कार्यालय के अधीन मोतियारी गांव में बनी कृषि मंडी समिति परिसर में सरकारी गौशाला संचालित है।

गौशाला के दस्तावेज में तो 65 गायों का उल्लेख है, लेकिन मौके पर सिर्फ 28 गायें ही हैं। नगर पंचायत के लिपिक और गौशाला प्रभारी शिवओम द्विवेदी ने शनिवार को कहा नगर पंचायत के दस्तावेज में भले ही 65 गायें दर्ज हैं, लेकिन मौके पर सिर्फ 28 ही हैं, जिनकी देखभाल की जा रही है। फिर दस्तावेज में दर्ज बाकी की 37 गायें कहां चली गईं, इस बारे में द्विवेदी को कोई जानकारी नहीं है।

इस गौशाला की देखरेख में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ठंड से बचाव के पुख्ता इंतजाम न होने की वजह से पिछले तीन दिनों में 37 गायों की मौत हो चुकी है, जिनके शव नगर पंचायत कर्मियों ने नाले में फेंकवा दिए गए हैं। इस बारे में नरैनी की उपजिलाधिकारी (एसडीएम) वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि “अगर इतनी संख्या में गायों की मौत हुई होती तो इसकी जानकारी जरूर होती।

इसे भी पढ़ें : गोरखपुर में बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री चुप क्यों : अखिलेश

हो सकता है कि गौशाला से गायें भाग गई हों, जिसकी जांच करवाई जाएगी। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां इक्का-दुक्का गायें रोज मरती हैं, जिन्हें चुपचाप फेंकवा दिया जाता है। बीमार गायों के इलाज की भी कोई व्यवस्था नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *