इंडिया ख़बर

अजब गजब : आयकर विभाग के रेड में मिले 256 'गरीब करोड़पति', ठेला लगाकर चाय, समोसे, पकोड़े और चार्ट बेचने का करते थे काम

Share
अजब गजब : आयकर विभाग के रेड में मिले 256 'गरीब करोड़पति', ठेला लगाकर चाय, समोसे, पकोड़े और चार्ट बेचने का करते थे काम
कानपुर । 256 poor millionaires found in Kanpur : अक्सर कुछ ऐसे मामले सामने आते हैं जिनसे पूरा देश हैरान हो जाता है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर के सामने आया है. यहां ठेला लगाकर चाय, समोसे, पकोड़े और चार्ट बेचने वाले एक व्यक्तियों के घर जब आयकर विभाग ने छापा मारा तो उनका भी माथा घूम गया. अगर हम आपको यह कहें कि कोई ठेला चलाने वाला व्यक्ति करोड़पति है तो आप विश्वास नहीं करेंगे. लेकिन कानपुर में जब ठेले वालों के घर आयकर विभाग ने छापा मारा तो एक या दो नहीं बल्कि 256 गरीब करोड़पति मिले हैं. इस बात पर विश्वास करना जरा मुश्किल जरूर है लेकिन यह पूरी तरह सच है. 256 poor millionaires found in Kanpur :

कबाड़ का काम लेकिन संपत्ति इतनी की...

256 poor millionaires found in Kanpur : आयकर विभाग ने जब कबाड़ का काम करने वाले कुछ कबाड़ियों के घर पर छापा मारा तो उनके पास से बेशकीमती दौलत होने की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है इन कबाड़ियों के पास करोड़ों का मकान है वह भी कानपुर के पॉश इलाके में . हालांकि, ये और बात है कि यह कबाड़ी वाले वहां रहा नहीं करते हैं बल्कि वहां पर किराया लगाकर छोड़ दिया है. आज भी अपने टूटे-फूटे मकान पर जीवन यापन कर रहे हैं. बता दें कि आयकर विभाग के बिग डाटा सॉफ्टवेयर और जीएसटी रजिस्ट्रेशन की जांच में इन गरीब करोड़पतियों का खुलासा हुआ है. इसे भी पढ़ें - देश में घटकर 30 हजार पहुंचे नए संक्रमित, केरल ने फिर बढ़ाई चिंता, एक दिन में 9931 नए मामले 256 poor millionaires found in Kanpur :

ठेला लगाने का 1 लाख का देते हैं किराया

यदि आप कानपुर गए होंगे तो माल रोड में आपने जरूर कचौड़ियां खाई होंगी. यदि हम आपको यह कहे कि यहां ठेला लगाने वाले ऐसे 10 दुकानदार हैं जो खेले लगाने का ₹100000 किराया देते हैं. यह सुनने में जरूरत पता लगता है लेकिन में सच है. आयकर विभाग की रेड में अभी पता चला है कि ना सिर्फ यह भारी किराया देते हैं बल्कि इनके प्रॉपर्टीज ऐसी है कि बड़े-बड़े सरकारी अफसर भी शर्मा जाएं इसे भी पढें- कुत्ते ने सात फेरे लेकर रचाई शादी, जोड़ी देख सभी हुए हैरान – देखें VIDEO
Published

और पढ़ें