Uttar Pradesh Corona Puja : वैक्सीन से महिषासुर का वध करती दिखीं मां..
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Uttar Pradesh Corona Puja : वैक्सीन से महिषासुर का वध करती दिखीं मां..

Uttar Pradesh : वैक्सीन से महिषासुर का वध करती दिखीं मां, हाथों में मास्क और सैनिटाइजर…

Uttar Pradesh Corona Puja :

गोंडा | Uttar Pradesh Corona Puja : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देशभर ने बहुत कुछ खोया है. शायद यही कारण है कि अब दुर्गा पूजा जैसे महोत्सव में भी लोग वैक्सीनेशन को महत्व देते दिखाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश के गोंडा में ऐसे ही दुर्गा माता की मूर्ति चर्चा का विषय बनी हुई है. इस प्रतिमा में दुर्गा मां के हाथ में मास्क सैनिटाइजर दिखाया गया है. इतना ही नहीं सबसे बड़ी बात यह है कि माता त्रिशूल से नहीं बल्कि वैक्सीन से महिषासुर रूपी कोरोना राक्षस का वध करती हुई दिखाई दे रही हैं. माता की मूर्ति का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है.

Uttar Pradesh Corona Puja :

क्या कहा आयोजक ने

Uttar Pradesh Corona Puja : माता की मूर्ति और वैक्सीन से महिषासुर का अंत दिखाने वाले पंडाल के आयोजक रिया मोदनवाला ने बताया कि पिछले 2 सालों से हम सब कोरोना से संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम इस बारे में लोगों को जागरूक करना चाहते थे कि टीकाकरण ही कोरोना से एकमात्र बचाव का उपाय है. उन्होंने कहा कि माता रानी की पूजा के साथ हम लोगों को यह संदेश देना चाहते थे कि कृपया कर जल्द से जल्द टीकाकरण करवा लें ताकि फिर से हमें फिर से कोरोना का सामना ना करना पड़े.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान को लगा झटका, न्यूजीलैंड के बेहतरीन प्रदर्शन के कोच ने दिया टी20 विश्व कप से पहले इस्तीफा

आजतक की एंकर की भी प्रतिमा

Uttar Pradesh Corona Puja :  बता दें कि इस पंडाल में आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप की भी एक मूर्ति लगाई गई है. इस बारे में आयोजकों का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी में भी पत्रकारों ने अहम भूमिका निभाई थी. माता रानी के हाथों से मास्क, सैनिटाइजर और कोरोना संबंधित सावधानियों को दर्शाने की कोशिश की गई है. बता दें कि स्थानीय प्रशासन ने भी इस पूजा पंडाल की खूब तारीफ की और कहा कि इस तरह के आयोजन से लोगों को भक्ति भाव की शक्ति के साथ जागरूक भी किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें-Chhattisgarh : लखीमपुर जैसा हादसा, नशेड़ियों की कार ने मां दुर्गा विसर्जन यात्रा को शोक में बदला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2022: मेगा नीलामी से पहले विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करने के लिए RCB तैयार
IPL 2022: मेगा नीलामी से पहले विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करने के लिए RCB तैयार