UP Election Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी देगी 25-25 लाख, अखिलेश ने की...
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| UP Election Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी देगी 25-25 लाख, अखिलेश ने की...

Uttar Pradesh : किसान आंदोलन में जान गंवाने वालों को समाजवादी पार्टी देगी 25-25 लाख, अखिलेश ने की घोषणा…

UP Election Akhilesh Yadav :

लखनऊ | UP Election Akhilesh Yadav : किसान आंदोलन को लेकर अभी भी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. एक ओर भाजपा इसे अपनी भूल मानने के लिए तैयार नहीं है तो दूसरी ओर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. अब इस मामले में अखिलेश यादव ने भी बड़ी घोषणा कर दी है. अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को उत्तर प्रदेश में सपा सरकार बनने पर 25 लाख रुपये देगी.उन्होंने इस सहायता राशि को किसान शहादत सम्मान राशि का नाम दिया है.

UP Election Akhilesh Yadav :

किसानों को दिया जाएगा शहीद का दर्जा

UP Election Akhilesh Yadav : अखिलेश यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सपा की सरकार बनने पर आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को शहीद का दर्जा दिया जायेगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है. हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी.

इसे भी पढें-केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए विधेयक को मंजूरी दी, शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा

देश के 700 ज्यादा किसानों की हुई मौत

UP Election Akhilesh Yadav : बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में एक साल से जारी किसान आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसानों की विभिन्न कारणों से मौत हो गयी. अभी पिछले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा करते हुये आंदाेलनरत किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की थी. इसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन में मारे गये किसानों को शहीद का दर्जा देते हुये मृतक आश्रितों को मुआवजा देने और किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की है.

इसे भी पढें-मध्य प्रदेश में शराब की दुकानों में दूसरी COVID वैक्सीन लेने वालों के लिए 10% की छूट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वीआईपी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन
वीआईपी पार्टी के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन