nayaindia UP Exam Paper Leak : अंग्रेजी का पेपर लीक होने पर सरकार ने निरस्त की परीक्षा
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| UP Exam Paper Leak : अंग्रेजी का पेपर लीक होने पर सरकार ने निरस्त की परीक्षा

Uttar Pradesh : 12वीं की अंग्रेजी का पेपर लीक होने पर सरकार ने निरस्त की परीक्षा, संदिग्धों से हो रही है पूछताछ….

Foreign investment in UP

लखनऊ | UP Exam Paper Leak : उत्तर प्रदेश की 12वीं के अंग्रेजी का पश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा 24 जिलों में यह परीक्षा रद्द कर दी गई. बताया गया है कि अब यह परीक्षा 13 अप्रैल को प्रथम पाली में सुबह आठ बजे से पूर्वान्ह ग्यारह बजे तक आयोजित की जाएगी. अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि प्रश्नपत्र लीक मामले में दस से अधिक लोगो को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रूख अपनाया है और जांच का काम एसटीएफ को सौपने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद से एसटीएफ ने मामले की जांच आरंभ कर दी है.

बलिया से लीक हुआ था पेपर

UP Exam Paper Leak : ताजा जानकारी के अनुसार बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र को निलंबित कर दिया गया है. पेपर लीक मामले पर समाजवादी पार्टी (SP) के नेता अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की नेता मायावती ने सरकार को घेरा हैं. माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने पत्रकारों से कहा कि ‘प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बलिया में कक्षा 12 का अंग्रेजी भाषा का परीक्षा पत्र लीक हो गया था. मामले की जांच की जा रही है और घटना में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढें –मलाइका अरोड़ा को चढ़ गया बुखार, जैकेट के ऊपर पहन लिया स्वेटर

शेष 51 जिलों में हुई निर्धारित परीक्षा

UP Exam Paper Leak : राज्य के केवल 24 जिलों में परीक्षा रद्द किए जाने पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो पेपर लीक हुआ था, वह केवल 24 जिलों में वितरित किया गया था. इसलिए वहां परीक्षा रद्द कर दी गई है. राज्य के शेष 51 जिलों में अंग्रेजी भाषा की परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही है. इस मामले में सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि आज 30 मार्च को द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की सीरीज 316 ई डी तथा 316 ई आई के प्रश्न पत्र के लीक होने की सूचना मिली. उस कारण 24 जनपदों में उक्त सीरीज के प्रश्न पत्र के वितरण के कारण इन जनपदों के समस्त परीक्षा केंद्रों की द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त किए जाने का निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढें – Bihar: सत्ता के साथ ही अब मकान के लिए भी चाचा-भतीजे आमने-सामने, सरकार ने बंगले से बेदखल करने के लिए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर हंगामा
राजस्थान विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर हंगामा