Yogi Govt Mobile Laptop : योगी सरकार दिसंबर में छात्रों को 'स्मार्टफोन' और 'टैबलेट
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Yogi Govt Mobile Laptop : योगी सरकार दिसंबर में छात्रों को 'स्मार्टफोन' और 'टैबलेट

Uttar Pradesh : योगी सरकार दिसंबर में छात्रों को देगी ‘स्मार्टफोन’ और ‘टैबलेट’

Ind VS Nz Dravid :

लखनऊ | Yogi Govt Mobile Laptop : उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार लगाकार मतदाताओं को लाभान्वित करने वाली योजनाओं की शुरूआत कर रही है. इसी कड़ी में युवाओं को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने के लिए योगी सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है. घोषणा के अनुसार दिसंबर के दूसरे सप्ताह से छात्रों के लिए स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण शुरु किया जा सकता है. इसके लिए राज्य सरकार ने डीजी शक्ति नाम से पोर्टल बनाया है, जिसे जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लांच करेंगे. इसी पोर्टल के माध्यम से स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण और छात्रों को भविष्य में पढ़ाई के लिए कंटेंट दिया जाएगा.

Yogi Govt Mobile Laptop :

मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर सूचना दी

Yogi Govt Mobile Laptop : बताया गया है कि स्मार्टफोन और टैबलेट के बारे में समय-समय पर छात्रों को उनके मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर सूचना दी जाएगी. इसके लिये उन्हें कहीं भी पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं है. पंजीकरण से लेकर स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण तक पूरी व्यवस्था निशुल्क है. अधिकृत सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि छात्रों का डेटा कॉलेजों की ओर से यूनिवर्सिटी को दिया जा रहा है और यूनिवर्सिटी के माध्यम से ही छात्रों के डेटा फीडिंग हो रही है.

इसे भी पढें- राजस्थान में जन्में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलेगी सैलरी?

अबतक 27 लाख छात्रों का डेटा अपलोड

Yogi Govt Mobile Laptop : बता दें कि 27 लाख छात्रों का डेटा पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है. शेष अन्य छात्रों के डेटा फीडिंग की भी प्रक्रिया तेज कर दी गई है. उन्होने बताया कि सरकार की ओर से स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर जारी किया गया है. बताया गया है कि 4700 करोड़ की लागत से खरीदी जाने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए कई नामी कंपनियों ने टेंडर किया है. इनमें देश के कई बड़ी कंपनियों के नाम शामिल है.

इसे भी पढें-IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर रिटेंशन के बीच हो सकता है एक साल का बैन , जानिए क्यों

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
युवा से ही बनेगी वायु
युवा से ही बनेगी वायु