• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

29 साल के मैनुद्दीन ने एक साल पहले मन्नू यादव बनकर 20 साल की युवती से मंदिर में की थी शादी, ऐसे हुआ खुलासा

Must Read

Gorakhpur:  देश में बीते कुछ महीनों में  लव जिहाद(love jihad) को लेकर काफी विवाद हुआ था. जिसके बाद देश  के कई राज्यों में इस पर कानून बनाने को लेकर भी विवाद शुरु हो गया था. इन सबके बाद एक बाद एक बार फिर से यूपी से  ‘लव जिहाद’  का मामला सामने आया है. यहां बता दें कि लव जिहाद पर योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कानून बना दिया था. इसके बाद भी सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार यूपी में मैनुद्दीन नाम के एक व्यक्ति ने मन्नू यादव ने बनकर मंदिर में एक महिला से शादी रचा ली. शादी के लगभग एक साल बाद जब यवती को पता चला कि उसके पति का नाम मन्नू यादव नहीं बल्कि मैनुद्दीन है तो उसके तो तोते ही उड़ गये. युवती ने तुरंत थाने जा कर अपने साथ हुए धोखे के बारे में पुलिस को बता दिया उसे ये भी पता चला कि उसका पति अब किसी मुस्लिम महिला से शादी करने की योजना बना रहा है. यूपी में  ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून(LAW)  को को मंजूरी दे चुकी है. इसके साथ ही  10 साल तक जेल( Jail)  की सजा का भी  प्रावधान है.

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में भाजपा का मास्टर स्ट्रोक, रावत हिट विकेट

आरोपी युवक की हुई गिरफ्तारी

युवती द्वारा दर्ज कराए गये केस के आधार पर पुलिस(POLICE) ने भी त्वरीत कार्रवाई करते हुए आरोपी मैनुद्दीन को पुलिस भेपलापुर गांव से गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि युवती ने  मैनुद्दीन के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा, आपराधिक धमकी देने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश करने के मामले दर्ज कराये हैं. इस पूरे मामले पर इलाके के  सर्कल ऑफिसर योगेंद्र कृष्ण नारायण( Yogendra Krishna Narayan) ने  बताया कि फिलहाल हम  मैनुद्दीन के चचेरे भाई को ढूंढ रहे हैं. उन्होंने बताया कि युवती के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार युवती को गुमराह करने में चचेरा भाई भी शामिल था. पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि युवती ने सबूत के तौर पर मैनुद्दीन के साथ अपनी शादी की तस्वीरें (PHOTOS) भी  दिखाई  हैं.

इसे भी पढ़ें- राहुल पर सिंधिया ने कुछ इस तरह किया पलटवार कि ट्वीटर पर राजस्थान में सचिन पायलट को सीएम बनाओ करने लगा ट्रेंड

धर्म परिवर्तन कराने का बनाने लगा था दबाव

युवती की उम्र 20 वर्ष के आस पास बतायी जा रही है. युवती ने पुलिस(POLICE) को बताया कि शुरु में तो सबकुछ ठीक था. लेकिन कुछ दिनों पहले उसे पता चला कि उसका पति मुस्लिम है.  जिसके बाद से दोनो के बीच के रिश्ते खराब होने लगे. साथ ही युवती ने बताया कि मैनुद्दीन ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया.  इसके साथ ही बार-बार उस पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने लगा. विरोध करने पर उसने युवती की पिटाई भी कर दी. इसके बाद युवती घर छोड़कर अपने माता-पिता के घर वापस गोरखपुर लौट गयी.

इसे भी पढ़ें- महिला क्रिकेट : मंधाना और राउत के प्रदर्शन से भारत ने द. अफ्रीका को हराया

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This