• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

Corona से बचाव के लिए Aarogya Setu App जरूरी, करें डाउनलोड और जानें क्या है इससे फायदे

Must Read

औरैया | कोरोना महामारी देश में सभी जगह फैली हुई है और कोरोना (Corona) के मामलें लगातार बढ़ रहे है कोरोना (Corona) को लेकर पिछले साल आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) लॉन्च हुआ था एप लेकर उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पिछले साल आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) के लांच होने के कुछ ही समय में करोड़ों लोगों ने इसे डाउनलोड किया था।

कोरोना (Corona) से बचाव और खास जानकारी देने के लिए यह एप काफी कारगर है। लेकिन कोरोना (Corona) के केस कम हुए तो लोगों ने इस पर ध्यान देना बंद कर दिया। कई लोगों के फोन से यह गायब हो चुका है। तो जिस किसी के फोन में अभी इंस्टॉल है तो अपडेट नहीं किया गया हैं। ऐसे में अब फिर से कोरोना पैर पसार रहा है।

इसे भी पढ़ें – Bengal Election 2021: बंगाल में यहां नहीं गलती दीदी की दाल, इनके पास है जीत की चाभी

इस एप की उपयोगिता फिर से बढ़ गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) कोरोना (Corona) से बचाव के लिए सभी को डाउनलोड करना चाहिए। यह काफी मददगार हैं।

वैक्सीन (Vaccine) लगवाने के लिए भी इस पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) लोगों को कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आंकलन करने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ें – UP News : रेमडेसिविर की कालाबाजारी में लिप्त गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार, 116 इंजेक्शन बरामद

एंड्रॉयड और आईफोन दोनों तरह के स्मार्टफोन पर इसे डाउनलोड किया जा सकता है। यह खास एप आसपास मौजूद कोरोना (Corona) पाजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में मदद करता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This