agrsen road name changed : मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| agrsen road name changed : मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड

यूपी में फिर हुआ नामकरण, आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर ‘महाराजा अग्रसेन रोड’ रखा गया

agrsen road name changed

आगरा : आगरा में मुगल रोड का गुरुवार को नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन मार्ग कर दिया गया। सड़क का नाम बदलने के फैसले पर आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को प्रमुख हस्तियों से प्रेरित होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर महाराजा अग्रसेन रोड कर दिया गया है। कमला नगर, गांधीनगर, विजयनगर कॉलोनी, न्यू आगरा जोन, बल्केश्वर इलाकों में उनके हजारों अनुयायी हैं। वे यहां नाम बदलने के अवसर पर आए थे। सड़क पर उतरे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। ( agrsen road name changed )

also read: Farmer Protest: आज किसान विरोध प्रदर्शन का एक साल पूरा, देशभर में कार्यक्रम, दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी

आगरा में इन जगहों के नाम बदले

महाराजा अग्रसेन अग्रोहा के एक महान राजा थे जो व्यापारियों का शहर था। उन्होंने कहा पहले सुल्तानगंज पुलिया का नाम दिवंगत सत्य प्रकाश विकल के नाम पर रखा गया था। इसके अलावा, हमने आगरा में घटिया आजम खान रोड का नाम विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के नाम पर रखा था। मेयर नवीन जैन के अनुसार राज्य के दो हिस्सों में महापुरुषों की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी। इससे पहले उत्तरप्रदेश में कई जगह के नाम बदले जा चुके है। रेलवे स्टेशन के नाम हदले जा चुके है।

इन प्रतिमाओं की होगी स्थापना ( agrsen road name changed )

विक्टोरिया पार्क के सामने एक महान योद्धा गोकुला जाट की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही यमुना किनारा रोड पर महाराणा प्रताप की एक प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कहा है कि प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। मेयर नवीन जैन का कहना है कि इस तरह की पहल का उद्देश्य वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को देश की विभिन्न महान हस्तियों से परिचित कराने में मदद करना है। (agrsen road name changed )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लोकतंत्र का संकट काल
लोकतंत्र का संकट काल