दिल्ली तक लड़ेंगे बलिया के विकास की लड़ाई- रोहित सिंह - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

दिल्ली तक लड़ेंगे बलिया के विकास की लड़ाई- रोहित सिंह

बलिया। बलिया मालदेपुर मोड़ पर युवा चेतना द्वारा हैबतपुर, मालदेपुर, खोड़ी-पाकड़, दरामपुर, सरफ़ुद्दीनपुर, नसीराबाद, मुबारकपुर, तारनपुर, विजयीपुर, रामपुर महावल सहित दर्जन भर गाँवों का अस्तित्व गंगा नदी के कटान से बचाने हेतु एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया।

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने महाधरना को संबोधित करते हुए कहा की दर्जन भर गाँवों के अस्तित्व का सवाल है हम चुप नहीं रहेंगे। सिंह ने कहा की सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई है जनता के मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है।

सिंह ने कहा की कुछ महीने पूर्व उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खोड़ी-पाकड़ स्थित एक विद्यालय में आए थे हमने बांध निर्माण का मुद्दा उठाया था तो अधिकारियों को भेजकर आनन-फानन में नक़्शा निकलवाया गया और जनता को भ्रमित किया गया की बांध निर्माण का काम शुरू होने वाला है परंतु आज तक कुछ भी नहीं हुआ। सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा की दुबे छपरा में रिंग बांध टूटा था मुख्यमंत्री आए थे बड़े-बड़े वायदे जनता से करके चले गए आजतक कुछ नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें :- गाँव-गाँव युवा चेतना बाँट रही है साड़ी

सिंह ने कहा की बरसात आने वाला है हम अगर सक्रिय नहीं हुए तो परेशानी बढ़ेगी। सिंह ने कहा की हम योगी सरकार को अल्टीमेटम देते हैं की बारिश से पहले बांध का निर्माण कराएँ और इन गाँवों को विलीन होने से बचाएँ नहीं तो दिल्ली तक चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। सिंह ने कहा की भाजपा नेताओं को विकास के लिए फुर्सत नहीं है सिर्फ़ धर्म के नाम पर देश को तोड़ने में व्यस्त हैं। सिंह ने कहा की युवा चेतना ही एकमात्र राजनीतिक संगठन है जो जनसरोकार के मुद्दों पर कार्यरत है नहीं तो बाक़ी पार्टीयाँ अपना आधार बचाने में लगी हुई हैं।

सिंह ने कहा की मोदी-योगी सरकार के एजेंदा में ही विकास नहीं है। सिंह ने कहा की युवा चेतना गाँव,गरीब,किसान,मजदूर और नौजवान के समृद्धि के लड़ाई हेतु प्रयासरत है। सिंह ने कहा की वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों ने बांध निर्माण हेतु कोई प्रयास नहीं किया अगर प्रयास हुआ रहता तो ये समस्या जघन्य नहीं हुई होती। सिंह ने कहा की जनता को अब समझना होगा की आपकी सेवा कौन कर सकता है। सिंह ने कहा की हम परिवार को स्थापित करने के लिए राजनीति नहीं करते हैं हम जनता के सेवा हेतु काम करते हैं।

इसे भी पढ़ें :- लोकतंत्र और संविधान की हत्या कर रही है भाजपा: रोहित सिंह

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डा. सानंद सिंह ने कहा की युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह लगातार जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं जिसका समर्थन सबको करना चाहिए। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय ने युवा चेतना द्वारा आयोजित महाधरना को सम्बोधित करते हुए कहा की रोहित सिंह आप जनता की सही लड़ाई लड़ रहे हैं हमभी इस लड़ाई में आपके साथ हैं। पांडेय ने कहा की योगी सरकार फेल हो चुकी है। युवा चेतना के राष्ट्रीय महासचिव अजय राय मुन्ना का अनशन युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने जूस पिलाकर तुड़वाया।

महाधरना का संचालन प्रदेश महासचिव रविशंकर राय पप्पू ने किया। महाधरना को जिला पंचायत सदस्य अवधेश राय, अजय राय मुन्ना, ओमप्रकाश राय, औसाफ आलम उर्फ़ चाँद, धर्मेंद्र तिवारी डुलडुल, मोहन सिंह, बैजू राय, सीता पासवान, गुड्डु सिंह, अजय ओझा, नरोत्तम बागी, नकुल राय, मानिकचंद राय, गुड्डु राय, अवधेश सिंह, बच्चा सिंह, सुनील सहनी, सुनील सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
SA कप्तान डीन एल्गार का बयान, कहा- विराट कोहली और टीम इंडिया DRS विवाद के बाद खेल के बारे में भूल गए
SA कप्तान डीन एल्गार का बयान, कहा- विराट कोहली और टीम इंडिया DRS विवाद के बाद खेल के बारे में भूल गए