Congress plans electoral lollipop : खस्ता चिकित्सा सेवाओं की जिम्मेदार
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Congress plans electoral lollipop : खस्ता चिकित्सा सेवाओं की जिम्मेदार

कांग्रेस और उसकी योजनाएं चुनावी लालीपॉप, खस्ता चिकित्सा सेवाओं की जिम्मेदार भी – कार्य मंत्री सुरेश खन्ना

Congress plans electoral lollipop

लखनऊ |  संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोला है। विधानसभी चुनाव आवे को है। जिसके लिए सभी पार्टियां अपनी चुनावी एजेंड़ा तैयार कर रही है। इसी सिलसिले में संसदीय कार्य मंत्री ने चिकित्सा सेवाओं के लेकर विपक्ष पर हमला बोला है। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस की प्रतिज्ञाओं और चुनावी घोषणाओं को चुनावी लालीपॉप बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन वाले राज्यों में प्रतिज्ञाओं को लागू नहीं किया गया है। इससे जाहिर होता है कि कांग्रेस लोगों को भटका कर रही है लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। क्योंकि जनता भी सच्चाई देख रही है कि उसे पता है कि कांग्रेस की यह झूठी प्रतिज्ञा लालीपॉप जमीन पर नहीं उतरने वाला। कार्य मंत्री ने यह बातें सोमवार को पत्रकारों से वार्तालाप में कहीं। कार्य मंत्री ने कहा कि देश में आजादी के बाद से स्वास्थ्य सेवाओं को अच्छा बनाने के लिए कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया। कांग्रेस देश में खस्ता हाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जिम्मेदार है। देश और प्रदेश में पिछली निकम्मी सरकारों की वजह से लोगों को स्वास्थ्य की दुश्वारियां झेलनी पड़ीं। (Congress plans electoral lollipop)

also read: कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का विपक्ष पर हमला, कहा- एक तो औरंगजेब ने पिता की गद्दी छिनी और अब इस पार्टी के नेता ने..

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योजना के तहत बीमा कवर

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में लोगों की सेवा में न विपक्ष दिखा और न ही उनके कारिंदे। लोगों की मदद करना तो दूर विपक्ष बस ट्विटर पर गाल बजा रहा था। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले-जिले दौरा किया। पीड़ित लोगों से मिले, उनके सुख-दुख में शामिल हुए। व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में हर जरूरतमंद के साथ सरकार खड़ी रही। निशुल्क जांच, इलाज से लेकर घर-घर निशुल्क दवा बांटी गई। कोरोना वैक्सीन भी फ्री में लगाया जा रहा है। प्रदेश में प्रधानमंत्री जन आरोग्य (आयुष्मान) योजना के तहत करीब साढ़े छह करोड़ और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 42 लाख से अधिक लोगों को पांच लाख रुपए तक का बीमा कवर दिया गया है।

प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या पहुंच रही सौ के करीब: खन्ना ( Congress plans electoral lollipop)

उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में बीजेपी की डबल इंजन सरकार लगी है। आज ही प्रधानमंत्री मोदी ने नौ जिलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया है। 30 जिलों में मेडिकल कॉलेजों का निर्माण चल रहा है। सिर्फ मेडिकल क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप नहीं हो रहा, बल्कि नए डॉक्टर भी तैयार हो रहे हैं और बेडों की संख्या भी बढ़ रही है। प्रदेश में 2017 के पहले करीब दर्जन भर ही मेडिकल कॉलेज थे, जिनकी संख्या अब सौ के करीब पहुंच रही है। आने वाले दिनों में प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज होंगे। इससे लोगों को ईलाज के लिए दूसरे जिलों में भटकना नहीं पड़ेगा। ( Congress plans electoral lollipop)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक तू ही ‘सत्यवादी’ है ‘दारुये’ बाकी सब ‘झुटल्ले’
एक तू ही ‘सत्यवादी’ है ‘दारुये’ बाकी सब ‘झुटल्ले’