इंडिया ख़बर

हंस मत देना : 20 साल की लड़की की जगह फेरे लेने पहुंची 2 बच्चों की 45 साल की मां, धोती छोड़कर भागा दूल्हा...

Share
हंस मत देना : 20 साल की लड़की की जगह फेरे लेने पहुंची 2 बच्चों की 45 साल की मां, धोती छोड़कर भागा दूल्हा...
इटावा | UP Etawah Strange Marriage : 21वीं सदी में भी जबरन विवाह के कई मामले सामने आते रहते हैं. भारत में पहले कुछ इलाकों में जबरिया शादी की रस्म थी लेकिन अब इसे कानूनी तौर पर अवैध करार किया जा चुका है. इसके बाद भी कई बार जबरन विवाह के मामले सामने आते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से सामने आया है. यहां एक 20 साल की लड़की की तस्वीर दिखाकर जबरन एक 45 साल की महिला से करने की कोशिस की गई. युवक और उसके घर वालों का कहना है कि महिला पहले से दो बच्चों की मां है. मामले के खुलासे के बाद दूल्हे ने मंडप से मौका देखकर फरार हो गया. दूल्हे ने कहा कि भागने के क्रम में उसकी पहनी हुई धोती भी खुल गई. इसके बाद भी जबरन उसकी शादी कराने का प्रयास किया गया है. शादी के मंडप से दूल्हा सीधे पुलिस थाने पहुंच गया और लड़की के साथ ही शादी कराने वाले दलालों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. UP Etawah Strange Marriage :

दिखाई गई थी 20 साल की युवती की तस्वीर

UP Etawah Strange Marriage :  दूल्हे का नाम शत्रुघ्न सिंह बताया जा रहा है. दूल्हे का आरोप है कि दलाल ने उसे 20 साल की एक लड़की की तस्वीर दिखाई थी. लड़की की तस्वीर देखने के बाद परिवार वालों के साथ जाकर उसने लड़की से मुलाकात भी की थी. युवक का कहना है कि लड़की से मुलाकात के बाद उसने शादी के लिए हां कहा था और शगुन में नारियल और कुछ पैसे भी मां से दिलवाए थे. युवक का कहना है कि शादी मंडप पर दुल्हन ने घुंघट कर रखा था लेकिन मां को कुछ गड़बड़ लगा. युवक की मां ने जब घुंघट उठा कर देखा तो लड़के के साथ ही घर वालों के भी पैरों तले जमीन खिसक गई. इसे भी पढ़ें - हंस मत देना : Go Corona Go के बाद इस BJP Minister ने कहा- भगवान के कंप्यूटर से आया कोरोना, सबके संक्रमित होने की है लिस्ट … UP Etawah Strange Marriage :

जान बचाकर दूल्हा पहुंचा थाने

दूल्हे का कहना है कि शादी से इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की गई. उसका कहना है कि उसके परिवार वालों को भी जबरदस्ती डराया धमकाया गया. लेकिन मौका मिलते ही वहां से फरार हो गया और सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गया. युवक का कहना है कि शादी का पूरा खर्च उसके परिवार ने ही उठाया था और अब उनके साथ धोखा किया जा रहा है. युवक की पूरी बात सुनने के बाद इटावा के एसपी कपिल देव सिंह ने कहा कि कानून के मुताबिक दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. इसे भी पढ़ें- प्रेमिका के साथ कमरे में आपत्तिजनक स्थिति में था पति, Video बनाकर पत्नी ने पुलिस को सौंपा
Published

और पढ़ें