nayaindia Farmers accused in Lakhimpur लखीमपुर में किसानों को भी बनाया गया आरोपी
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Farmers accused in Lakhimpur लखीमपुर में किसानों को भी बनाया गया आरोपी

लखीमपुर में किसानों को भी बनाया गया आरोपी

Lakhimpur Kheri Congress Minister :

लखनऊ। लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र और 13 अन्य लोगों को आरोपी बनाने के बाद अब राज्य की पुलिस ने एक दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया है, जिसमें सात किसानों को आरोपी बनाया गया है। इस आरोपपत्र में सात किसानों के खिलाफ एक ड्राइवर और दो भाजपा नेताओं की हत्‍या का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि पिछले साल तीन अक्टूबर को अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्रा ने कथित तौर पर अपनी गाड़ी से चार किसानों और एक पत्रकार को रौंद दिया था।

किसानों को कुचले जाने के बाद बाद हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। ड्राइवर और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्‍या के मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी मामले को लेकर दाखिल की गई पहली चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री के बेटे को आरोपी बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने घटना के अगले दिन आशीष मिश्रा और 12 अन्य को हत्या के आरोपी के रूप में नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री के बेटे को सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर एक सप्ताह बाद गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच कर रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल ने इसी महीने की शुरुआत में एक स्थानीय अदालत में पांच हजार पन्नों की पहली चार्जशीट दाखिल की थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 + thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खारकीव से पीछे हट रही है रूसी सेना
खारकीव से पीछे हट रही है रूसी सेना