उत्तर प्रदेश की जेल में गोलीबारी, तीन की मौत - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

उत्तर प्रदेश की जेल में गोलीबारी, तीन की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक हैरतअंगेज घटनाक्रम में चित्रकूट की जेल में शुक्रवार को गोलीबारी हो गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है। जेल में बंद पश्चिम उत्तर प्रदेश के अपराधी अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज और मुकीम काला की गोली मार कर हत्या कर दी। मेराज बनारस जेल से चित्रकूट भेजा गया था, जबकि मुकीम काला सहारनपुर जेल से लाया गया था। खबरों के मुताबिक अंशु दीक्षित ने गोली चला कर मेराज और मुकीम काला को मार डाला और फिर पुलिस ने अंशु दीक्षित को गोली मार दी।

घटना की जांच के लिए इलाहाबाद रेंज के प्रभारी उप महानिरीक्षक कारागार पीएन पांडे को भेजा गया है। घटना के तुरंत बाद जेल में तलाशी कराई गई। कलेक्टर और एसपी दोनों काफी देर तक मौके पर मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट जेल में हुई गोलीबारी के मामले में जेल महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री कमिश्नर डीके सिंह, डीआईजी के सत्यनारायण और एडीजी जेल संजीव त्रिपाठी से छह घंटे में मामले की जांच करने को कहा।

बहरहाल, बताया जा रहा है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी अंशु दीक्षित ने सुबह की परेड के बाद अपने साथ बंद मेराज अहमद और मुकीम काला पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। हमले में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अंशु जेल के भीतर फायरिंग करने लगा। अंशु पांच अन्य बंदियों को भी मारने की धमकी दे रहा था। बाद में पुलिस के आने पर उसकी घेराबंदी करके उसे मारा गया।

इस गोलीबारी को लेकर जेल प्रशासन की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। जांच की सुई भी जेल कर्मियों की तरफ घूम गई है। सबसे पहले इस बात की जांच हो रही है कि अंशु दीक्षित के पास पिस्तौल कैसे पहुंची। माना जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह ही नाश्ते के समय उसके पास किसी ने पिस्तौल पहुंचाई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *