उत्तर प्रदेश

18 दिसंबर को शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

Share
18 दिसंबर को शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के लिए तैयार हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। पीएमओ के बयान के अनुसार एक्सप्रेसवे के पीछे प्रेरणा देश भर में तेज गति से कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री की दृष्टि है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि 594 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले एक्सप्रेसवे का निर्माण 36,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा। एक्सप्रेसवे मेरठ के बिजौली गांव को प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव से जोड़ेगा। पीएमओ ने कहा कि यह मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज से होकर गुजरेगा। ( Ganga Expressway) https://twitter.com/ANINewsUP/status/1471407600252063745?s=20 also read: दिल्ली सरकार 1 जनवरी को 10 साल पूरे करने वाले सभी डीजल वाहनों का पंजीकरण रद्द करेगी

एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा होगा

विज्ञप्ति में यह भी दावा किया गया कि एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा होगा, जो राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ता है। इसके अलावा, शाहजहाँपुर में एक्सप्रेसवे पर वायु सेना के विमानों को उतारने और उतारने में सहायता के लिए 3.5 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी के साथ-साथ एक औद्योगिक गलियारा भी बनाया जाएगा जिसे एक्सप्रेसवे के साथ बनाने का भी प्रस्ताव है। पीएमओ ने कहा कि यह औद्योगिक विकास, व्यापार, संस्कृति, पर्यटन आदि सहित कई क्षेत्रों को भी बढ़ावा देगा।

यूपी में अगले साल हाई-प्रोफाइल चुनाव ( Ganga Expressway)

यह क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को एक बड़ा बढ़ावा देगा। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम शाहजहांपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस हफ्ते की शुरुआत में, पीएम मोदी 13 और 14 दिसंबर को यूपी के वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर थे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के चरण 1 का उद्घाटन किया। विशेष रूप से, उत्तर प्रदेश में अगले साल हाई-प्रोफाइल चुनाव होंगे, जिसमें भाजपा राज्य में दूसरे कार्यकाल की मांग करेगी। ( Ganga Expressway)
Published

और पढ़ें