gorakhpur police seized property गोरखपुर: बदमाशों की 84 करोड़
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| gorakhpur police seized property गोरखपुर: बदमाशों की 84 करोड़

गोरखपुर: बदमाशों की 84 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

Jharkhand news palkot news

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश (UP) के गोरखपुर जिले (Gorakhpur)  में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पिछले 4 वर्षों में अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने वाले 30 अपराधियों के 84 करोड़ की संपत्ति (84 Crore Property) जब्त की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा (Vipin Tada) ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोरखपुर जिला पुलिस (Gorakhpur Police) ने पिछले चार साल में अपराध के जरिए संपत्ति अर्जित करने वाले 30 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक 84 करोड़ दो लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 283 मुकदमों में 1149 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई। gorakhpur police seized property

266 बदमाशों को जिला बदर किया

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 1702 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर 266 बदमाशों को जिला बदर किया। लूटपाट, छिनैती और अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 333 इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर रोकथाम के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। मिशन शक्ति अभियान के तहत जल्द विवेचना पूर्ण कर न्यायालय में मजबूत पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलवाई। श्री ताडा ने बताया कि गुंडा एक्ट के 1702 जिला बदर ,266, मुठभेड़ में 18 अपराधी धायल हुए जिसमें तीन 03 इनामी बदमाशों की मौत हुई। जिले में 333 बदमाशों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गयी। उन्होंने बताया कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।

bihar news

महिलाओं को हेल्प लाइन नंबर की जानकारी दी

उन्होंने बताया कि जिले के सभी थानों में बीट प्रणाली लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आज 470 पुरुष और 98 महिला सिपाहियों ने अपनी बीट में गश्त करते हुए करीब 300 गांवों में जनता से संवाद किया। इस दौरान प्रार्थना पत्र की जांच, निरोधात्मक कार्रवाई, चरित्र सत्यापन हिस्ट्रीशीटरो की चेक कराई गई। महिला सिपाहियों ने अपने क्षेत्र में चौपाल लगाकर महिलाओं को हेल्प लाइन नंबर की जानकारी भी दी। टाडा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं को लागू कराने में महिला पुलिस से अधिकारी महिलाओं को जागरूक का जानकारियां देंगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के मामले में एक निहंग ने किया सरेंडर, सीएम खट्टर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के मामले में एक निहंग ने किया सरेंडर, सीएम खट्टर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा