उत्तर प्रदेश

Mundra Drug Haul: 37 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, कोकीन दिल्ली और नोएडा में जब्त

Share
Mundra Drug Haul: 37 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, कोकीन दिल्ली और नोएडा में जब्त
दिल्ली |  राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो सप्ताह पहले गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के बाद से कोकीन के साथ लगभग 37 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया है। उत्तर प्रदेश में दिल्ली और नोएडा में भी हेरोइन और कोकीन बरामद की गई है। इस सिलसिले में अफगान और उज्बेकिस्तान के नागरिकों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रेस सूचना ब्यूरो की एक विज्ञप्ति में आज कहा गया कि अदानी समूह द्वारा संचालित गुजरात बंदरगाह पर जब्त किए गए कंटेनरों में हेरोइन को जंबो बैग में छुपाया गया था। जिसमें असंसाधित तालक पाउडर था। दवा को बैग की निचली परतों में रखा गया था और फिर पता लगाने से बचने के लिए तालक पत्थरों के साथ शीर्ष पर रखा गया था। ( heroin cocaine seized) also read: IPL 2021 Latest : ‘Gabbar Is Back’ सिर्फ ऑरेंज कैप ही नहीं इस लिस्ट में सबको किया पीछे…

भारतीय नागरिकों में आईईसी का धारक शामिल

विज्ञप्ति में कहा गया है कि नतीजतन हेरोइन को तालक के पत्थरों से श्रमसाध्य रूप से अलग करना पड़ा।नई दिल्ली, नोएडा (उत्तर प्रदेश), चेन्नई, कोयंबटूर, अहमदाबाद, मांडवी, गांधीधाम और विजयवाड़ा में तत्काल अनुवर्ती कार्रवाई की गई। इससे दिल्ली के एक गोदाम से 16.1 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई, 10.2 किलोग्राम नोएडा में एक रिहायशी जगह से संदिग्ध पाउडर कोकीन और 11 किलोग्राम पदार्थ हेरोइन होने का संदेह है। इस मामले में अब तक चार अफगान नागरिकों, एक उज़्बेक राष्ट्रीय और तीन भारतीय नागरिकों सहित कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिकों में आयात निर्यात कोड (आईईसी) का धारक शामिल है, जिसका उपयोग आयात करने के लिए किया जाता था। उसे चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी अभी मामले की जांच कर रहे है।

 पुलिस और कंटेनरों की जांच करना उसकी जिम्मेदारी नहीं ( heroin cocaine seized)

प्रवर्तन निदेशालय ने पहले 13 सितंबर को करीब 20,000 करोड़ रुपये की जब्ती की मनी-लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी। जांच एजेंसियों के सूत्रों ने पति और पत्नी को "नाम उधारदाताओं" के रूप में संदर्भित करते हुए कहा है कि इस संबंध में गिरफ्तार आंध्र प्रदेश की जोड़ी कंटेनर की सामग्री से अनजान होने की संभावना है। इस बीच अदाणी समूह ने कहा है कि पुलिस और कंटेनरों की जांच करना उसकी जिम्मेदारी नहीं है। ( heroin cocaine seized)
Published

और पढ़ें