बलिया में युवा चेतना का होली मिलन समारोह - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

बलिया में युवा चेतना का होली मिलन समारोह

बलिया। बलिया मालदेपुर मोड़ पर युवा चेतना के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने होली मिलन समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की होली आपसी भाईचारा और उल्लास का पर्व है।सभी लोग अपने विद्वेष को भूलाकर इस महापर्व को मनाते हैं। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की देश की आज़ादी के 73 सालों के बाद भी गाँव, गरीब, किसान, मजदूर और नौजवान की समृद्धि नहीं हो पाई जो दुखद है।

युवा चेतना बेहतरी और विकास हेतु संकल्पित है आप सबों का सहयोग अपेक्षित है।राजनीतिक पार्टीयाँ स्वार्थ की राजनीति करती हैं युवा चेतना सेवा नीति पर चल रही है निर्णय अब आपको लेना है किसका सहयोग करेंगे। युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की होली सभी धर्म के लोग आपसी भाईचारा के साथ खेलते हैं परंतु भाजपा देश में धर्म के नाम पर उन्माद फैलाकर जनता को दिग्भ्रमित कर रही है।

इसे भी पढ़ें :- होली के पूर्व ग़रीबों के बीच युवा चेतना का साड़ी वितरण

सिंह ने कहा की युवा चेतना के होली मिलन में हिंदू-मुस्लिम दोनों धर्म के लोगों का जुटान हुआ है जो भारत की संस्कृति का प्रमाण है। सिंह ने कहा की देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट आजकल नागपुर के संघ मुख्यालय से निर्गत हो रहा है जिसे हम नहीं मानते हैं। सिंह ने कहा की जब तक ज़िंदा रहेंगे तब तक देश की अखंडता को बरकरार रखने हेतु संघर्ष करते रहेंगे। सिंह ने कहा की यह देश गांधी-अम्बेडकर का है इसे गोडसे का नहीं बनने देंगे।

सिंह ने कहा की युवा चेतना ही एकमात्र राजनीतिक संगठन है जो सालों भर बिना चुनावी मंशा के जनता के सेवा में तत्पर है। सिंह ने कहा की देश में एक बैंक है यस बैंक मोदी राज में पैसा निकालने जाएँगे तो जवाब मिलता है नो। सिंह ने कहा की सरकार ने अपने ज़िद के आगे जनता की होली को खराब कर दिया है। सिंह ने कहा की युवा चेतना के देश बचाने के महायज्ञ में सहयोग कीजिए आपके आशीर्वाद के बल पर 2022 में उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन करेंगे और जब यूपी में परिवर्तन हो जाएगा तो देश बच जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से हजारों हेक्टेयर फसल बर्बाद

सिंह ने कहा की युवाओं को अपनी ज़िम्मेवारी को समझना होगा। पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा की युवा चेतना समाज में अच्छा कार्य कर रही है। अंचल ने कहा की होली और दिवाली ख़ुशी का पर्व है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण गुप्ता ने कहा की समाज में शांति क़ायम रहे यह हम सबकी ज़िम्मेवारी है। स्वामीनाथ जी ने अपने गीतों से लोगों को खूब झूमाया। स्वामी प्रसाद व्यास और पंडित सिंहासन मिश्रा ने पारंपरिक होली गया। पखाउज नाच ने पुरानी होली संस्कृति को जागरुक किया।

इस अवसर पर डा. अखिलेश राय, नावानगर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रामबचन यादव, जिला पंचायत सदस्य अवधेश राय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र यादव, अजय राय मुन्ना, अभिराम त्रिपाठी, जमाल हस्नैन डंपु, ओमप्रकाश राय, अजय ओझा, गुड्डु सिंह, मोहन सिंह, नरोत्तम बागी, विजय यादव, कमलाशंकर राय, संत पांडेय, सैफ नवाज, अंजनी राय विक्की, शिवम राय,राहुल राय, आलोक राय,प्रियांशु राय निरहुआ, सीता पासवान, अवधेश सिंह, बच्चा सिंह, दीपक गोंड़, सन्नी राय, अभिषेक यादव, रवींद्र तिवारी आदि उपस्थित रहे। महामूर्ख सम्मान- 2020 जलालपुर निवासी मोहन सिंह को दिया गया। रवींद्र तिवारी ने मोहन सिंह को महामूर्ख पुरस्कार से सम्मानित किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
366 करोड़ का भ्रष्टाचार, मंत्री ने की खुद पर लगे आरोप की जांच की मांग
366 करोड़ का भ्रष्टाचार, मंत्री ने की खुद पर लगे आरोप की जांच की मांग