nayaindia flood prevention project बारिश से पूर्व बाढ़ से बचाव के प्रोजेक्ट पूर्ण करने के निर्देश
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| flood prevention project बारिश से पूर्व बाढ़ से बचाव के प्रोजेक्ट पूर्ण करने के निर्देश

बारिश से पूर्व बाढ़ से बचाव के प्रोजेक्ट पूर्ण करने के निर्देश

flood prevention project

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मन्त्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बारिश शुरू होने से पहले बाढ़ बचाव से संबंधित समस्त कार्यों को पूर्ण कर लेने का विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने 15 जून से पहले बाढ़ और नदियों के संभावित कटान से बचाव के सभी कार्य पूर्ण कर लेने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि आम जनता व किसानों को बाढ़ की समस्या का सामना न करना पड़े। flood prevention project

जलशक्ति मन्त्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बुधवार को उदयगंज स्थित सिचाई विभाग मुख्यालय के सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सिंचाई विभाग की कई महात्वाकांक्षी परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की। जलशक्ति मंत्री ने बैठक में लंबित परियोजनाओं की गहन समीक्षा की, साथ ही निर्देश दिया कि यदि परियोजनाओं के संबंध में भूमि, बजट या अन्य कोई तकनीकी समस्या आ रही है तो संज्ञान में लाएं, जिससे उसे उच्च स्तर से निस्तारित कराया जा सके, और सभी प्रोजेक्ट द्रुतगामी गति से समय सीमा के अन्तर्गत पूरा हो सकें। जलशक्ति मंत्री ने बैठक में विभागीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार विभाग को 100 दिन की कार्य योजना के मुताबिक तेजी से काम करने के संबंध में भी निर्देश दिये।

Read also सार्वजनिक शिक्षा स्वास्थ्य का लौटेगा दौर!

जलशक्ति मंत्री ने मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में कहा कि हमें ऐसे प्रयास करना चाहिए कि अंतिम पायदान पर बैठे किसान को भी विभाग द्वारा चलाई गई पर योजनाओं का लाभ मिल सके और किसानों की आमदनी बढ़ायी जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 15 जून से पहले बाढ़ बचाव से संबंधित समस्त कार्यों को पूरा कर लें, जिससे संभावित बाढ़ की समस्या का सामना न करना पड़े। इस बैठक मे 100 दिन की कार्य योजना के अतिरिक्त 6 माह एवं एक वर्ष की योजनाओं की भी चर्चा की गई।

बैठक में प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष ए० के० सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना मुस्ताक अहमद, प्रमुख अभियंता (स्तर 1) डी० के० मिश्र, मुख्य अभियंता शारदा सहायक ए० के० सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देसी दवाएः वाजिब सवाल
देसी दवाएः वाजिब सवाल