उत्तर प्रदेश

काशी के बाबा काल भैरव ने पहली बार पहनी पुलिस की वर्दी, नया रूप देखने मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

ByNI Desk,
Share
काशी के बाबा काल भैरव ने पहली बार पहनी पुलिस की वर्दी, नया रूप देखने मंदिर में उमड़े श्रद्धालु
नई दिल्ली: वाराणसी में पहली बार प्रसिद्ध बाबा काल भैरव को पुलिस की वर्दी पहनाई गई है। देवता काल भैरव के सिर पर पुलिस की टोपी, छाती पर एक माला, बाएं हाथ में डंडा और दाहिने हाथ में एक रजिस्टर रखा गया है। भगवान का नया रूप जिसे काशी का कोतवाल भी कहा जाता है। बाबा का यह अनोखा रूप देखने के लिए अनेक श्रद्धालु लाइन लगा रहे है। बाबा का यह रूप अब मंदिर में कई भक्तों के साथ वायरल हो रहा है। ( kaal bhairav in poolice ) also read: Rajasthan : बारिश के बाद अब पड़ रही है कड़ाके की ठंड, चार डिग्री तक गिरा पारा…

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए विशेष पूजा

देशवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए विशेष पूजा की गई है। मंदिर के महंत अनिल दुबे ने कहा कि बाबा से सभी पर दया करने का अनुरोध किया गया है। प्रदेश और देश में सुख-समृद्धि हो। इस तरह की समस्या से बाबा काल भैरव जल्द ही छुटकारा दिलायें। भक्तों का मानना ​​​​है कि काल भैरव पुलिस के रूप में अपने अवतार में उन सभी को दंडित करेंगे जो कुछ भी गलत करते हैं। अब कुछ भी गलत कार्य होने पर बाबा खुद सजा देंगे। 

बाबा रजिस्टर और कलम लेकर बैठे हैं तो ( kaal bhairav in poolice )

एक भक्त ने कहा कि बाबा काल भैरव काशी के कोतवाल हैं और अब जब उन्होंने वर्दी भी पहन ली है तो वह गलत काम करने वालों से सख्ती से निपटेंगे। अगर बाबा रजिस्टर और कलम लेकर बैठे हैं तो किसी की शिकायत अनसुनी नहीं होगी। पुलिस के रूप में बाबा अब श्रेत्रवासियों को सुरक्षा करेंगे। ( kaal bhairav in poolice )
Published

और पढ़ें