• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

UP में दो दिन के लिए बढ़ाया गया Lockdown, अब गुरुवार सुबह 7 बजे तक रहेगी बंदी

Must Read

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona virus) से बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) को दो दिन और बढ़ा दिया है। अब 6 मई मतलब गुरुवार सुबह सात बजे तक बंदी रहेगी। आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया था, जो दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में दिए हैं।

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्र में शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) को दो दिन और बढ़ाकर छह तारीख की सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू हुआ लॉकडाउन (Lockdown) अब कुल मिलाकर पांच दिन का हो गया है। अब गुरुवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू रहेगा।

इसे भी पढ़ें –  PM Modi का ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ कल ऑनलाइन शिखर सम्मेलन, लाॅन्च होगा ‘रोडमैप’ 2030

इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी। नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। सरकार के दो दिन लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के कारण अब प्रदेश में पंचायत चुनाव के विजेता बड़ा जश्न मनाने से भी वंचित रहेंगे।

कोरोना वायरस (Corona virus) का प्रकोप उत्तर प्रदेश में लगातार जारी है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन उसे सोमवार तक बढ़ा दिया था। यानी शुक्रवार शाम से मंगलवार की सुबह तक लॉकडाउन था। शुक्रवार शाम से मंगलवार की सुबह तक लॉकडाउन (Lockdown) था। अब इसी पाबंदी को मंगलवार व बुधवार के लिए लागू कर दिया गया है। इस लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान किसी का भी बेवजह बाहर निकलना बंद होगा। जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा। बाजार बंद रहेंगे, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।

इसे भी पढ़ें – Congress leader कपिल सिब्बल ने कहा, पश्चिम बंगाल में अहंकार, धन बल और विभाजनकारी एजेंडे की हुई हार

कोरोना केस (Corona) को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This