nayaindia Mathura- Vrindavan UP News : श्री कृष्ण जन्म स्थल के 10 किलोमीटर का दायरा
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Mathura- Vrindavan UP News : श्री कृष्ण जन्म स्थल के 10 किलोमीटर का दायरा

Mathura- Vrindavan : श्री कृष्ण जन्म स्थल के 10 किलोमीटर का दायरा तीर्थस्थल घोषित, मांस-मदिरा की बिक्री पर भी लगी रोक

Mathura- Vrindavan UP News :

लखनऊ | Mathura- Vrindavan UP News : उत्तर प्रदेश सरकार में मथुरा-वृंदावन को लेकर एक बड़ा फैसला आया है. सरकार ने ऐलान किया है कि श्री कृष्ण जन्म स्थल के 10 किलोमीटर के दायरे को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया गया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि क्षेत्र में आने वाले 22 नगर निगम वार्ड क्षेत्र में शराब की बिक्री और मांस बेचने पर भी प्रतिबंध रहेगा. इस एलान के साथ ही उत्तर प्रदेश में हर तरफ खुशी का माहौल है. सोशल मीडिया में दर-दर की प्रतिक्रियाएं देकर इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं. हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसे आने वाले विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा और सीएम योगी आदित्यनाथ का नया पैंतरा बता रहे हैं.

Mathura- Vrindavan UP News :

सीएम योगी ने पहले ही दिए थे संकेत

Mathura- Vrindavan UP News : कृष्ण जन्माष्टमी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में संकेत दे दिए थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आने वाले समय में मथुरा-वृंदावन में पूरी तरह से शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. हालांकि किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि अब फैसला उत्तर प्रदेश सरकार इतनी जल्दी में ले लेगा. उस समय सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा था कि प्रशासन को इस बात का खास ध्यान रखना है कि किसी का भी रोजगार ना छीन जाए. इसके लिए प्रशासन को दूसरे विकल्पों की ओर ध्यान देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – UP Election 2022 Latest : मुख्तार को हाथी से उतरने के बाद ओवैसी का साथ, कहा-जहां से चाहे चुनाव लड़ लो…

Mathura- Vrindavan UP News :

लोगों की डिमांड पर लिया फैसला

Mathura- Vrindavan UP News : इस फैसले के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया कि 2017 में जब यहां नगर निगम का गठन किया गया था तब से यह मांग उठ रही थी. सरकार की ओर से कहा गया कि लोग लगातार इस क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित करने की मांग कर रहे थे इसके साथ में महिलाएं शराब बिक्री पर लगाने के लिए लगातार आंदोलन करती रही हैं. इन्हीं मांगों को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे तीर्थ स्थल घोषित करने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें –Srinagar में आतंकियों का दुस्साहस, CRPF पर ग्रेनेड से हमला, धमाके में एक जवान समेत महिला घायल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 13 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस की अमित शाह के साथ अहम बैठक
एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस की अमित शाह के साथ अहम बैठक