nayaindia शर्मनाक: Remedesvir की जगह लगा दिया पानी भरकर इंजेक्शन, मौत - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

शर्मनाक: Remedesvir की जगह लगा दिया पानी भरकर इंजेक्शन, मौत

Meerut. एक ओर जहां देश में कोरोना कहर बरसा रहा है वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस आपातकाल में भी अपना फायदा देख रहे हैं. ताजा मामला मेरठ का है जहां एक कोरोना से संक्रमित मरीज को इलाज के दौरान Remedesvir की जगह पानी भरकर इंजेक्शन लगा दिया. इसके थोड़ी ही देर बाद मरीज की मौत हो गई. परिजनों को जब शक हुआ तो उन्होंने पता किया तो सारी बात सामने आ गई. मामले की जानकारी होने के बाद सुभारती मेडिकल कॉलेज में ट्रस्टी और उनके बेटे के खिलाफ कालाबाजारी करने का मुकदमा दर्ज किया गया है. लापरवाही के बड़े आरोपों को देखते हुए पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई और मेडिकल कॉलेज के दो कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इसके पहले भी कई लोगों को दिया था पानी वाला इंजेक्शन

पकड़े गए कर्मचारियों ने अपना अपराध पुलिस के सामने कबूल कर लिया है. इस कारनामे में अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स भी आरोपियों के साथ मिली हुई थी.  नर्स ने बताया कि मरीज को रेमदेसीविर की जगह डिस्टिल्ड वॉटर डालकर इंजेक्शन लगा दिया गया. नर्स ने कहा कि हमने सोचा था कि इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगी हमने नही सोचा था कि मरीज की मौत हो जाएगी. नर्स ने ये भी बताया कि इसके पहले भी कई मरीजों को Remedesvirकी जगह पानी भर कर इंजेक्शन दिया था.

इसे भी पढ़ें- वाह रे वाह मोहब्बत! मरीजों को रेमडेसिविर की जगह नकली इंजेक्शन लगाती थी नर्स, फिर 15-20 हजार रूपए में बेच देता था प्रेमी

रेमडेसिविर के जगह  डिस्टल वाटर डालकर बेच रहे थे आरोपी

पुलिस को जब इस पूरे मामले की सूचना मिली तो पुलिस परिजन बन कर अस्पताल पहुंच गई.  पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि सुभारती मेडिकल कॉलेज के बाहर अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी ही दवा के नाम पर पानी भरकर इंजेक्शन बेच रहे थे. कर्मचारियों द्वारा इस इंजेक्शन को ₹25000 में बेचा जा रहा था.  पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी कर्मचारियों को पकड़ लिया जिसके बाद पुलिस के सामने दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर  लिया है.

इसे भी पढ़ें- Oxygen Crisis के बीच यहां के गुरूद्वारे में शुरू किया गया ‘ऑक्सीजन लंगर’, सोशल साइट्स पर हो रही है जमकर सराहना    

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
….शाहरुख खान की रणनीति
….शाहरुख खान की रणनीति