ताजा पोस्ट

EC का वेबसाइट हैक कर बनाए 10 हजार से ज्यादा फर्जी Voter ID, जानें UP Election से क्या है संबंध ...

Share
EC का वेबसाइट हैक कर बनाए 10 हजार से ज्यादा फर्जी Voter ID, जानें UP Election से क्या है संबंध ...
नई दिल्ली | EC website hacked UP Election : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP assebly Election) में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए नए हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं. हालांकि आज हम बात कर रहे हैं कैसे हैं कल की जिसने भारत निर्वाचन आयोग के अफसरों के अकाउंट को हैक करके फर्जीवाड़ा किया है वह भारत का इतिहास में कभी नहीं हुआ. जानकारी के अनुसार एक विपुल सैनी नाम के एक हैकर ने निर्वाचन आयोग में काम करने वाले कुछ अधिकारियों का अकाउंट हैक कर लिया. इसके बाद उसने अंधाधुन हजारों लोगों के मतदाता पहचान पत्र बनाकर जारी कर दिए. हालांकि अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और उसे पुलिस सख्त पूछताछ कर रही है. EC website hacked UP Election :

बैंक अकाउंट में मिले 60 लाख

EC website hacked UP Election : निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि उच्च अधिकारियों को मेल अकाउंट और वेबसाइट ऑपरेशन के दौरान शक हुआ कि कोई उनके अकाउंट को हैक कर रहा है. शुरू में तो उन्होंने इस बात को इग्नोर कर दिया लेकिन जब अधिकारियों ने आपस में बात की तो यह बात साबित हो गई. चुनाव आयोग आनन-फानन में आईटी विभाग के पास चला गया और इस संबंध में जानकारी साझा की. आईटी विभाग कि जांच में यह बात सामने आई कि सहारनपुर इलाके से कोई व्यक्ति अधिकारियों के अकाउंट को हैक कर ऑपरेट कर रहा है. इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार उसके बैंक अकाउंट में ₹600000 जमा मिले हैं. इसे भी पढ़ें - वायरल हुईं राधिका आप्टे की न्यूड फोटोज, जमकर हुई ट्रोल – अश्लीलता को लेकर राज कुंद्रा से जुड़े तार, देखें…. EC website hacked UP Election :

राजनीतिक कनेक्शन से किया इनकार

EC website hacked UP Election : इलेक्शन कमिशन के अधिकारियों के अकाउंट से छेड़छाड़ करने वाले विमल सैनी ने किसी भी राजनीतिक पार्टी के कनेक्शन से साफ इनकार कर दिया है. उसका कहना है कि उसने यह काम सिर्फ पैसों के लिए किया है. हालांकि पुलिस को इस बात का शक है कि आरोपी का किसी विशेष राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता से संबंध हो सकता है. पुलिस इस बात की जांच कर रही हो कि कहीं वह किसी विशेष राजनीतिक दल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लाभ तो नहीं पहुंचाना चाहता था. इसे भी पढ़ें- चीनी सरकार का अनदेखा चेहरा – तीन बार से अधिक घर का दरवाजा खोलने पर लोहे की छड़ें लगाकर कर रहे सील – देखें VIDEO
Published

और पढ़ें