nayaindia Diwali Chhath Puja railway platform ticket त्योहारी सीजन में 3 गुना बढ़े रेलवे प्लेटफार्म टिकट के दाम
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Diwali Chhath Puja railway platform ticket त्योहारी सीजन में 3 गुना बढ़े रेलवे प्लेटफार्म टिकट के दाम

त्योहारी सीजन में 3 गुना बढ़े रेलवे प्लेटफार्म टिकट के दाम

गाजियाबाद। दीपावली (Diwali) और छठ पूजा के दौरान प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया है। रेलवे ने दाम 30 अक्टूबर तक बढ़ाए हैं। साथ ही साथ त्योहार को लेकर सख्ती भी बरती जा रही है। इसलिए आरपीएफ की तरफ से विशेष जांच अभियान चलाया गया था। शनिवार से प्लेटफार्म पर आरपीएफ कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। चार प्लेटफार्म पर छह कांस्टेबल की जगह 12 तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा स्टेशन के बाहर मेटल डिटेक्टर पर भी निगरानी बरती जा रही है।

गाजियाबाद से पूर्वाचल, पश्चिम बंगाल और बिहार की तरफ प्रतिदिन 50 से अधिक ट्रेनों का परिचालन होता है। त्योहार आते ही यात्रियों की संख्या 10 गुना तक बढ़ जाती हैं। इसलिए गाजियाबाद से होकर जाने वाली 20 विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसीलिए प्लेटफार्म पर लगातार बढ़ने वाली भीड़ को काबू में करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए हैं, 10 का प्लेटफार्म टिकट अब 30 का मिलेगा। साथ ही, रेलवे की तरफ से चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा। अगर किसी के पास प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिला तो उस पर फाइन भी लगाया जाएगा। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, पहले ऑस्ट्रेलिया में मंदिर बनाए गए थे निशाना
कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, पहले ऑस्ट्रेलिया में मंदिर बनाए गए थे निशाना