nayaindia Noida Republic Day heavy vehicles गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित
उत्तर प्रदेश

गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

ByNI Desk,
Share

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (national capital Delhi) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के लिए होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल (full dress rehearsal) और गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day parade) को लेकर गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) से दिल्ली में भारी वाहनों (heavy vehicles) का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि 22 जनवरी की रात 10 से 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होने तक और 25 जनवरी की रात 10 से 26 जनवरी को कार्यक्रम समाप्ति तक गौतम बुद्ध नगर से दिल्ली में मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि नोएडा के चिल्ला रेड लाइट से दिल्ली में प्रवेश करके अन्य जगह जाने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू टर्न लेकर नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होकर जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि डीएनडी के रास्ते दिल्ली राज्य में प्रवेश करके अन्यत्र जाने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू टर्न लेकर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज से दिल्ली राज्य में प्रवेश करके अन्यत्र जाने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहे से मोड़े जाएंगे। उन्होंने बताया कि ये वाहन भी नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते होते हुए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते जा सकेंगे। (भाषा)

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें