nayaindia Prayagraj Allahabad High Court Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ के खिलाफ याचिका खारिज
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Prayagraj Allahabad High Court Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ के खिलाफ याचिका खारिज

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ याचिका खारिज

प्रयागराज। इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने वर्ष 2018 में राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) जिले में चुनाव अभियान के दौरान कथित आपत्तिजनक भाषण देने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश पारित करने के अनुरोध वाली याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

न्यायमूर्ति समित गोपाल ने मऊ जिले के नवल किशोर शर्मा नाम के व्यक्ति द्वारा दायर याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि इस मामले में सुनवाई का अधिकार क्षेत्र इस अदालत के पास नहीं है। अदालत ने याचिकाकर्ता पर 5,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया। याचिकाकर्ता के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 नवंबर, 2018 को राजस्थान के अलवर जिले में चुनाव अभियान के दौरान एक भाषण दिया था जो याचिकाकर्ता के मुताबिक आपत्तिजनक था और उस भाषण से उसकी धार्मिक भावना आहत हुई थी।

इससे पूर्व, याचिकाकर्ता ने इस संबंध में मऊ की जिला अदालत में शिकायत की थी जिसे निचली अदालत द्वारा खारिज कर दी गई। इसके बाद, उसने सत्र न्यायालय में पुनरीक्षण याचिका दायर की थी और वह खारिज कर दी गई थी।

याचिकाकर्ता ने निचली अदालतों के निर्णय के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी जिसमें उसने अदालत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश पारित करने का अनुरोध किया था। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टीटीपी लड़ाकों को पाकिस्तान में हमला करने के आदेश, इंग्लैंड क्रिकेट टीम दहशत में
टीटीपी लड़ाकों को पाकिस्तान में हमला करने के आदेश, इंग्लैंड क्रिकेट टीम दहशत में