nayaindia Bulandshahr Uttar Pradesh Police Khaliq Ansari Afzal Uttar Pradesh ATS बुलंदशहर से पीएफआई के दो सदस्य गिरफ्तार
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Bulandshahr Uttar Pradesh Police Khaliq Ansari Afzal Uttar Pradesh ATS बुलंदशहर से पीएफआई के दो सदस्य गिरफ्तार

बुलंदशहर से पीएफआई के दो सदस्य गिरफ्तार

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) की लखनऊ यूनिट ने कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई (PFI) के बुलन्दशहर में ठिकानों पर छापेमारी कर इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। खबरों के मुताबिक मंगलवार को लखनऊ एटीएस की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

हालांकि अपुष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस ने इस कार्रवाई में बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र से लगभग दो दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जिले के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुलन्दशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ऊपरकोट पर तड़के चार बजे एटीएस ने पीएफआई सदस्य खालिक अंसारी के घर पर छापा मार कर खालिक को हिरासत में ले लिया। खालिक के परिवार के सभी मोबाइल फोन और दस्तावेजों को भी एटीएस ने जब्त कर लिया है। खालिक अंसारी (Khaliq Ansari) समाजवादी पार्टी (SP) के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल वह सांसद असदउद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) और भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के सक्रिय सदस्य बताये हैं। खालिक का ग्रीन फील्ड नामक एक स्कूल भी है।

इस बीच उनके परिजनों का दावा है कि खालिक अंसारी ने चार माह पूर्व पीएफआई की सदस्यता ग्रहण की थी और इसके एक माह बाद पीएफआई की सदस्यता से त्याग पत्र भी दे दिया। परिवार का दावा है कि भारी संख्या में पुलिस बल खालिक अंसारी को अपने साथ ले गईं। स्याना के मोहल्ला चौधरियान में भी एटीएस ने अफ़ज़ाल (Afzal) नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अफ़ज़ाल पेशे से अधिवक्ता हैं और मेरठ में वकालत करते हैं। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी