nayaindia Meerut Bhimkund Ganga Ghat River Ganges मेरठ में बड़ा हादसाः गंगा में नाव पलटने से 15 लोग डूबे, 1 की मौत
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Meerut Bhimkund Ganga Ghat River Ganges मेरठ में बड़ा हादसाः गंगा में नाव पलटने से 15 लोग डूबे, 1 की मौत

मेरठ में बड़ा हादसाः गंगा में नाव पलटने से 15 लोग डूबे, 1 की मौत

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले के हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के भीमकुंड गंगा घाट (Bhimkund Ganga Ghat) पर मंगलवार की सुबह एक नाव पलट जाने से गंगा नदी में 15 लोग डूब गए। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार हस्तिनापुर विधानसभा (Hastinapur assembly) क्षेत्र के अलग-अलग गांव के रहने वाले किसान, सरकारी शिक्षक भीमकुंड गंगा घाट पर पुल की एप्रोच रोड टूटने के कारण गंगा नदी को नाव में बैठकर पार कर बिजनौर जिले के जलीलपुर ब्लाक में जा रहे थे। तभी उनकी नाव असंतुलित होकर पलट गई। इसमे सवार एक महिला व 14 पुरुष नदी में डूब गए। इनमें से अमरीश, अरुण, मनीष, रवींद्रा, सोहन, देवेंद्र, लिकन पाल, सोनू चौहान, अंकित चौहान तैरकर बाहर निकल आए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। और दो लोग अभी भी लापता हैं।

कलेक्टर दीपक मीणा ने बताया है कि हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के भीमकुंड गंगा घाट पर पानी में 15 लोग डूबे थे। एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। रेस्क्यू दल बचाव कार्य में लगा हुआ है। रेस्क्यू दल ने अब तक 12 लोगो को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया। जबकि मोनू शर्मा नाम के व्यक्ति की पानी मे डूबने से मौत हो गई। और दो लोग अभी भी लापता हैं। जिन्हें रेस्क्यू दल ढ़ूंढने का कार्य कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ नाव हादसे का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजद, सपा, आप की एक जैसी राजनीति
राजद, सपा, आप की एक जैसी राजनीति