nayaindia Farrukhabad Prashant Kumar criminal encounter killed फर्रुखाबाद में दुर्दांत अपराधी पिंकू का एनकाउंटरः हत्या, लूट में शामिल
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Farrukhabad Prashant Kumar criminal encounter killed फर्रुखाबाद में दुर्दांत अपराधी पिंकू का एनकाउंटरः हत्या, लूट में शामिल

फर्रुखाबाद में दुर्दांत अपराधी पिंकू का एनकाउंटरः हत्या, लूट में शामिल

लखनऊ। फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले के कायमगंज थाना (Kayamganj police station) इलाके में रविवार तड़के एक मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी (criminal) को मार गिराया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

अपर पुलिस महानिदेशक (Additional Director General of Police) (कानून-व्यवस्था-Law and Order) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने रविवार की सुबह एक बयान जारी कर बताया कि फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाने की पुलिस के साथ रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी की मौत हो गयी। मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान भी घायल हो गए, जिन्हें कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है और दोनों खतरे से बाहर हैं।

बयान के अनुसार एक अपराधी के मोटरसाइकिल पर आने की सूचना मुखबिर से मिलने के बाद फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाने की पुलिस और एसओजी ने घेराबंदी की और मोटरसाइकिल सवार अपराधी को रुकने के लिए कहा, तो उसने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दीं। उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में अपराधी गोली लगने से घायल हो गया, जिसे कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया। सीएचसी से उसे राम मनोहर लोहिया, फर्रुखाबाद रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अपराधी की पहचान फर्रुखाबाद के चांदपुर निवासी देवेंद्र उर्फ पिंकू के रूप में हुई है। वह कायमगंज थाने के एक मामले में वांछित था और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। 2016 में उसने अपने साथियों के साथ डकैती के दौरान पटियाली (कासगंज जिले में) में एक सेवानिवृत्त उप जिलाधिकारी (एसडीएम) रामावतार गुप्ता की हत्या कर दी थी। देवेंद्र पर वर्ष 2019 में ग्राम चांदपुर फर्रुखाबाद के कोटेदार रामनरेश तिवारी की अपहरण के बाद हत्या का भी आरोप था। पुलिस ने बयान में कहा कि देवेंद्र के खिलाफ 19 मामले दर्ज थे। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + seventeen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर