nayaindia Noida Gautam Budh Nagar Dengue गौतमबुद्ध नगर में डेंगू से मंजू की मौत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Noida Gautam Budh Nagar Dengue गौतमबुद्ध नगर में डेंगू से मंजू की मौत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

गौतमबुद्ध नगर में डेंगू से मंजू की मौत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में डेंगू (Dengue) से संक्रमित पहली मौत का मामला सामने आया है। ये मामला शुक्रवार को सामने आया है। इस बारे में स्वास्थ विभाग (Health Department) से जब बात की गई तो स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। निजी अस्पताल ने डेंगू की वजह से मौत की पुष्टि की है।

सेक्टर-100 स्थित सेंचुरी अपार्टमेंट में अपने पति मनमोहन के साथ रहने वाली मंजू (37) एचसीएल में इंजीनियर थीं। वह पिछले तीन दिनों से सेक्टर-110 स्थित निजी अस्पताल में भर्ती थीं। मूलरूप से सहारनपुर की रहने वाली मंजू के स्वजन का कहना है कि दो दिनों से बुखार रहने के बाद सेक्टर-110 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार को प्लेटलेट्स 47 हजार से घटकर गुरुवार को दोपहर बारह बजे 19 हजार हो गई थी। इसके बाद ब्लड प्रेशर कम होने व गंभीर हालत में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया।

परिवार के सदस्य का कहना है कि शुक्रवार को सुबह करीब तीन बजे मंजू की मौत हो गई। उनके पति मनमोहन ने डेंगू के चलते प्लेटलेट्स घटने पर ए पाजिटिव रक्त चढ़ाने के लिए भी लोगों से मदद की अपील की थी।  अस्पताल के एक सीनियर कंसल्टेंट ने बताया कि डेंगू के चलते महिला की मौत हुई है। महिला का उपचार विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में किया गया। हालांकि क्रिटिकल रिएक्शन होने की वजह से उपचाराधीन महिला की मौत हो गई। जिला मलेरिया अधिकारी राजेश शर्मा का कहना है कि उन्हें अभी इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिंधु जल संधि पर भारत ने पाक को नोटिस भेजा
सिंधु जल संधि पर भारत ने पाक को नोटिस भेजा