nayaindia Uttar Pradesh Ayodhya Lata Mangeshkar Chowk लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Uttar Pradesh Ayodhya Lata Mangeshkar Chowk लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन

लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सुर साम्राज्ञी ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर की 93वीं जयंती पर अयोध्या में उनके नाम पर विकसित चौक का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) की मौजूदगी में लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन किया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर स्थित लता मंगेशकर चौराहे को 7.9 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इस चौराहे पर 14 टन वजन की 40 फीट लंबी और 12 मीटर ऊंची वीणा स्थापित की गई है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने बताया कि लता मंगेशकर चौक पर लगाई गई वीणा का निर्माण पद्मश्री राम सुतार ने दो महीने के अंदर किया है।

गौरतलब है कि पिछली फरवरी में लता मंगेशकर के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के प्रमुख चौक का नाम लता मंगेशकर के नाम पर किए जाने की घोषणा की थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार लता मंगेशकर चौक के निर्माण की निगरानी कर रहे थे और तेजी के साथ लता मंगेशकर चौक का निर्माण किया गया है। अयोध्या में नयाघाट चौराहा अब लता मंगेशकर चौक के रूप में जाना जाएगा। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मध्यप्रदेश में लोगों ने राहुल से दिखाया लगाव!
मध्यप्रदेश में लोगों ने राहुल से दिखाया लगाव!